लाइव टीवी

सिरमौर जिले में भारी हिमपात से सड़क,​ बिजली, पानी और यातायात व्यस्थाएं चरमराई

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 14, 2019, 2:50 PM IST
सिरमौर जिले में भारी हिमपात से सड़क,​ बिजली, पानी और यातायात व्यस्थाएं चरमराई
सिरमौर जिले के ऊपरी इलाके में भारी हिमपात हुआ है.

सिरमौर जिले के ऊपरी इलाके में भारी हिमपात (Snowfall) के चलते बिजली (Electricity), पानी और यातायात की व्यवस्थाएं पूरी तरह चरमरा गई हैं. हरिपुरधार इलाके में तीन दिनों से अंधेरा छाया हुआ है.

  • Share this:
सिरमौर. हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले (Sirmaur District) के ऊपरी इलाके में भारी हिमपात (Heavy Snowfall) हुआ है. यहां बीती रात को देर तक हुए हिमपात से क्षेत्र में यातायात (Traffic) सहित अन्य व्यवस्थाएं भी पूरी तरह से चरमरा गई हैं. सिरमौर जिले के हरिपुरधार में करीब डेढ़ फुट और आसपास के क्षेत्र में 2-3 फीट हिमपात हुआ है. इलाके की सभी सड़कें पूरी तरह से बाधित हो चुकी है और लोगों का घरों से निकलना बंद हो चुका है. ग्रामीण इलाकों में दर्जनों छोटे-बड़े वाहन फंसे हुए हैं. लोगो को यहां पैदल सफर तय करना पड़ रहा है. जिला के ऊपरी इलाकों को जोड़ने वाली तमाम सड़कें कल से ही बंद हो चुकी हैं.

तीन दिनों से इस इलाके में छाया है अंधेरा

लिहाजा जिला मुख्यालय सहित अन्य कई क्षेत्रों से इलाके का संपर्क कटा हुआ है. हालांकि लोक निर्माण विभाग ने मार्ग बहाली का कार्य शुरू कर दिया है
बर्फबारी के कारण इलाके में बिजली व पानी की समस्या ने भी लोगो की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. पिछले 3 दिनों से कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप है. इलाके में पेयजल लाइनें जाम होने से पीने के पानी की समस्या पैदा हो गई है.

Snowfall
सिरमौर जिले के हरिपुरधार में करीब डेढ़ फुट और आसपास के क्षेत्र में 2—3 फीट हिमपात हुआ है.


किसान और बागवान हुए गदगद

इस बर्फबारी के बाद बागवानी व किसानी वर्ग से जुड़े लोग खुश नजर आ रहे हैं. लोगो का कहना है कि फसलों व कई फलों के लिए यह बर्फबारी किसी वरदान से कम नहीं है. इस इलाके के किसान और बागवान लंबे समय से यहां बर्फबारी का इंतजार कर रहे थे.यह भी पढ़ें: यहां छात्रों को परीक्षा देने के लिए 8 KM. बर्फीले रास्तों में चलना पड़ रहा है

बिलासपुर: सरकारी स्कूल के कर्मचारी ने की छात्राओं के साथ अश्लील हरकत, गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 2:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर