लाइव टीवी

सिरमौर के ऊपरी चोटी चूड़धार में भारी हिमपात, प्रशासन ने यात्रा पर लगाई रोक

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 27, 2019, 2:25 PM IST
सिरमौर के ऊपरी चोटी चूड़धार में भारी हिमपात, प्रशासन ने यात्रा पर लगाई रोक
सिरमौर-ऊपरी क्षेत्र में बर्फबारी की वजह से जिला के मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ी

चूड़धार (Churdhar) सेवा समिति के प्रबंधक बाबूराम शर्मा ने भी श्रद्धालुओं से चूड़धार की तरफ नहीं आने की अपील की है. उन्होंने कहा कि चूड़धार में लगातार बर्फबारी (Snowfall) हो रही है और बर्फबारी के बीच भी लोग चूड़धार यात्रा पर आ रहे हैं.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल के सिरमौर (Sirmour) जिले के सबसे ऊपरी चोटी चूड़धार (Churdhar) में भारी बर्फबारी (Heavy Snowfall) हुई है. चूड़धार में अभी तक 2 फीट के करीब हिमपात दर्ज हुआ है. हिमपात का सिलसिला अभी भी लगातार जारी है. चूड़धार में मंगलवार देर रात से लगातार बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी को देखते हुए प्रशासन ने चूड़धार यात्रा पर रोक लगा दी है. मई 2020 तक चूड़धार यात्रा स्थगित (Churdhar tour postponed until May 2020) रहेगी. पुलिस अधीक्षक सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने कहा कि प्रशासन की तरफ से श्रद्धालुओं को चूड़धार की तरफ नहीं जाने की सलाह दी गई है. पुलिस अधीक्षक के अनुसार बर्फबारी के दौरान यहां जाना खतरों से खाली नहीं है. बता दें कि कई बार बर्फबारी के बीच यहां श्रद्धालु फंस चुके हैं.

उधर चूड़धार सेवा समिति के प्रबंधक बाबूराम शर्मा ने भी श्रद्धालुओं से चूड़धार की तरफ नहीं आने की अपील की है. उन्होंने कहा कि चूड़धार में लगातार बर्फबारी हो रही है और बर्फबारी के बीच भी लोग चूड़धार यात्रा पर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कल भी करीब 60 से 70 लोगों ने चूड़धार की यात्रा की. उन्होंने कहा कि इस खराबा मौसम के दौरान रास्ते में कोई हादसा न हो जाए इसके लिए श्राद्धालु यात्रा न करें.

चूड़धार सेवा समिति के प्रबंधक बाबूराम शर्मा ने श्रद्धालुओं से चूड़धार की तरफ नहीं आने की अपील की.


मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ी

चूड़धार में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण सिरमौर जिला का मैदानी इलाका भी ठंड की चपेट में आ गया है. जिला के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है.

ये भी पढ़ें - पटवारी भर्ती मामला: गड़बड़ी के आरोपों पर HC ने सरकार से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

ये भी पढ़ें - देर रात थाने पहुंचे SP दिवाकर, नशे में धुत मिला चौकी प्रभारी सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 2:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...