लाइव टीवी

यहां छात्रों को परीक्षा देने के लिए 8 KM. बर्फीले रास्तों में चलना पड़ रहा है

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 13, 2019, 6:59 PM IST
यहां छात्रों को परीक्षा देने के लिए 8 KM. बर्फीले रास्तों में चलना पड़ रहा है
बच्चों को बर्फ के बीच करीब 7-8 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है.

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले (Sirmaur District) में स्कूली बच्चों (Student) की परीक्षा चल रही है. उन्हें परीक्षा देने के लिए 8 किलोमीटर बर्फीली राह (Icy Road) से गुजरना पड़ता है.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बर्फबारी (Heavy Snowfall) अब लोगों के लिए आफत बनती जा रही है. ऐसे में सिरमौर जिले (Sirmaur District) के दुर्गम क्षेत्र हरिपुरधार (Haripurdhar)  में स्कूली बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल यहां बच्चों की परीक्षाएं चल रही हैं. यही वजह है कि बच्चे स्कूल नहीं छोड़ना चाहते हैं, मगर बर्फबारी के बीच स्कूल पहुंचना जंग जीतने से कम नहीं है. बच्चों का कहना है कि उन्हें बर्फ के बीच करीब 7-8 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है. बच्चों ने बताया कि इस दौरान उनके जूते भी गीले हो जाते हैं, जिससे कई घंटों तक उन्हें ठंड से जूझना पड़ता है. उन्होंने ये भी बताया कि स्कूल में हीटर तक की व्यवस्था नहीं होने से उन्हें परीक्षा देने में काफी दिक्कतें आ रही हैं.

बच्चों के फिसलने का रहता है डर

बच्चों के परिजनों का कहना है कि सरकार को इस बारे में ध्यान देना चाहिए. हमेशा बर्फबारी के समय ही परीक्षा होती है. ऐसे में स्कूलों में सरकार को उचित व्यवस्था करनी चाहिए. परिजनों का कहना है की बर्फबारी के दौरान उन्हें बच्चों की ज्यादा चिंता सताती रहती है. इस दौरान सड़कें चिकनी और फिसलन भरी हो जाती है. इसके चलते बच्चों के फिसलने का डर बना रहता है. ऐसे में उन्हें बच्चों को स्कूल पहुंचाने आना पड़ता है.

बर्फबारी के बावजूद बच्चे दे रहे परीक्षा

लगातार हो रही बर्फबारी यहां के बच्चों के लिए बड़ी मुसीबत बन रही है. बच्चों का कहना है कि वे किसी भी हाल में परीक्षा नहीं छोड़ना चाहते. वहीं परिजन अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.



गौरतलब है कि क्षेत्र में बर्फबारी का सिलसिला जारी है. ऐसे में यहां के लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. खासकर यातायात व्यवस्था बाधित होने से स्कूली बच्चों और स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.यहां भी पढ़ें: बिलासपुर: सरकारी स्कूल के कर्मचारी ने की छात्राओं के साथ अश्लील हरकत, गिरफ्तार

सोलन अस्पताल को दान में मिली थी 16 लाख की एंबुलेंस, अब सामान जब्त करेगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 6:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर