हिमाचल: एक कमरे के इस कॉलेज में पढ़ाने के लिए हैं सिर्फ 02 टीचर

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के रौनाहट में स्थित कॉलेज स्टाफ और भवन की कमी से जूझ रहा है. यहां पढ़ रहे सैकड़ों छात्रों का भविष्य दांव पर है.

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 1:38 PM IST
हिमाचल: एक कमरे के इस कॉलेज में पढ़ाने के लिए हैं सिर्फ 02 टीचर
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के रौनाहट में स्थित कॉलेज स्टाफ और भवन की कमी से जूझ रहा है.
satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 1:38 PM IST
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के रौनाहट में स्थित कॉलेज स्टाफ और भवन की कमी से जूझ रहा है. यहां पढ़ रहे सैकड़ों छात्रों का भविष्य दांव पर है. यहां पढ़ रहे छात्रों ने राज्य सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि फिलहाल यहां दो ही शिक्षक है इसलिए यहां पर्याप्त टीचिंग स्टाफ मुहैया करवाई जाए. इसके साथ ही उन्होने कहा कि पूरा कॉलेज एक ही भवन में चल रहा है, यह ठीक नहीं है. कॉलेज की नई बिल्डिंग बनाई जाए.

वर्ष 2017 में शुरू हुआ था यह कॉलेज

Student-छात्र
छात्रों ने राज्य सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि फिलहाल यहां दो ही शिक्षक है इसलिए यहां पर्याप्त टीचिंग स्टाफ मुहैया करवाई जाए.


छात्रों ने बताया कि पूर्व की वीरभद्र सरकार ने सिरमौर के दुर्गम क्षेत्र रौनाहट में साल 2017 में इस क्षेत्र के लोगों को कॉलेज की सौगात दी थी. उस समय यह उम्मीद की गई थी कि इस इलाके के घर—घर के बच्चों को घर द्वार पर शिक्षा की सुविधा मिलेगी. मगर हालत यह है कि यह कॉलेज सिर्फ 2 शिक्षकों के सहारे चल रहा है. वही भवन की अगर बात की जाए तो यहां पंचायत समिति ने तीन कमरे कॉलेज को मुहैया करवाए हैं उसमें से दो में कार्यालय चल रहे हैं और सिर्फ एक रूम में सभी कक्षाएं चलती हैं.

'टीचिंग स्टाफ की कमी के चलते पढ़ाई हो रही प्रभावित'

छात्रों का कहना है कि अध्यापक नहीं होने के चलते हमारी पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. छात्रों ने यह भी मांग की है कि सरकार यहां भवन की सुविधा उपलब्ध करवाएं ताकि आसानी से बैठकर पढ़ाई की जा सके. वहीं कॉलेज के प्रिंसिपल हेमंत कुमार ने माना कि कॉलेज में शिक्षकों की कमी है जिससे पढ़ाई प्रभावित हो रही है.

'छात्रों को बैठने में आती है काफी दिक्कतें'
Loading...

उन्होंने कहा कि इस बारे में शिक्षा विभाग को अवगत करवाया जा चुका है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भवन की कमी के चलते बच्चों को बैठने में काफी दिक्कतें पेश आ रही है.

यह भी पढ़ें: हिमाचल के इस शिव मंदिर में दो धर्मों के लोग एक साथ आस्था प्रकट करते हैं

Article 370: कांग्रेस MLA अनिरूद्ध सिंह ने कहा-एक देश में एक ही कानून हो
First published: August 12, 2019, 1:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...