हिमाचल पुलिस पर आरोप: नाबालिग सहित दो युवकों के साथ ‘थर्ड डिग्री टॉर्चर’

न्यूज़-18 को अपने घाव दिखाते हुए पीड़ित मोहसीन खान ने पुलिस की बर्बरता की पूरी दास्ताँ बयान कर दी. युवक ने बताया कि पुलिस ने उन्हें जबरन उठाया, जबकि उनके खिलाफ कोई एफआरआर दर्ज नहीं थी. साथ ही उन्होंने अपने शरीर के निशान भी दिखाए.

Rajesh Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 6:42 PM IST
हिमाचल पुलिस पर आरोप: नाबालिग सहित दो युवकों के साथ ‘थर्ड डिग्री टॉर्चर’
हिमाचल पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए गए हैं.
Rajesh Kumar
Rajesh Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 6:42 PM IST
पांवटा साहिब (सिरमौर). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में पुलिस (Police) की बर्रबरता सामने आई है. पुलिस की दबंगई का शिकार एक परिवार के तीन युवकों को होना पड़ा. पुलिस की दबंगई का विरोध करने वाले युवकों ने पुलिस (Himachal Police) पर थर्ड डिग्री टॉर्चर देने का आरोप लगाया है. पीड़ित परिवार ने पुलिस आला अधिकारियों से इन्साफ की गुहार लगाई है.

विवादों से गहरा रिश्ता रखने वाली पांवटा पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में है. पांवटा पुलिस पर आरोप है कि नाबालिग के साथ पुलिस सेल के अन्दर पीटा गया. नाबालिग (Minor) के बड़े भाई को गैरकानूनी तरीके से जमकर पीटा गया. इनके शरीर पर घाव और मारपीट के निशान हैं.

यह है मामला
आरोप है कि दो परिवारों के बीच अचानक हुए झगडे में जब पुलिस गई तो मामला बिगड़ता चला गया. पुलिस की कार्रवाई का पीड़ित पक्ष ने विरोध किया तो मौके से जबरन गाडी में उठाकर पुलिस स्टेशन ले गई. पुलिस ने थाने के अंदर युवकों को पीटा है. पांवटा पुलिस इस मामले में मीडिया के सामने कुछ भी बोलने के लिए तेयार नहीं है.

पुलिस की पिटाई के निशाना दिखाता युवक.
पुलिस की पिटाई के निशाना दिखाता युवक.


पुलिस ने जबरन उठाया
न्यूज़-18 को अपने घाव दिखाते हुए पीड़ित मोहसीन खान ने पुलिस की बर्बरता की पूरी दास्ताँ बयान कर दी. युवक ने बताया कि पुलिस ने उन्हें जबरन उठाया, जबकि उनके खिलाफ कोई एफआरआर दर्ज नहीं थी. साथ ही उन्होंने अपने शरीर के निशान भी दिखाए. पीड़ित पक्ष पुलिस के आला अधिकारियों से इन्साफ की गुहार लगा रहा है और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग कर रहा है.
Loading...

युवक की आंख के पास भी चोट के निशान हैं.
युवक की आंख के पास भी चोट के निशान हैं.


महिला से भी बदसलूकी का आरोप
पुलिस पर आरोप है कि थाने में डेढ़ घंटे तक एक नाबालिग सहित तीन युवकों को जमकर पीटा गया. जब इसका विरोध पीड़ित की बहन ने किया तो उसके साथ भी बदसलूकी की है. पुलिस ने बदसलूकी की वीडियो को जबरन मोबाइल से डिलीट कर दिया गया. जिस युवक के मोबाइल पर मारपीट का वीडियो था, उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर पुलिस ने अपने खिलाफ सभी सबूतों को मिटा दिया.  इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों से ने केमरे पर कुछ भी कहने से साफ़ मना कर दिया.


ये भी पढ़ें: हिमाचल: अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने प्रेमी संग पति को मार डाला

अंब कालेज के क्लासरूम में दो युवतियों की लड़ाई का VIDEO वायरल, जड़े थप्पड़

आज शिमला पहुंचेंगे बंडारू दत्तात्रेय, कल लेंगे 27वें राज्यपाल के तौर पर शपथ

हिमाचल में लांच होगी CM हेल्पलाइन, 14 दिन में समस्या का निपटारा करना अनिवार्य

कुल्ल पुलिस ने IPH अधिकारी का चालान काटा तो थाने का पानी किया बंद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 4:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...