लाइव टीवी

हिमाचल पुलिस की महिला हेड कांस्टेबल 30 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 23, 2020, 5:55 PM IST
हिमाचल पुलिस की महिला हेड कांस्टेबल 30 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
हिमाचल पुलिस की महिला कर्मी रिश्वत लेते गिरफ्तार. (सांकेतिक तस्वीर)

Nahan Bribe Case: विजीलेंस ने एक सप्ताह से कम समय में भ्रष्टाचार के खिलाफ दूसरी बड़ी कार्रवाई को सिरमौर में अंजाम दिया है. हाल ही में टीसीपी के योजना अधिकारी को पांवटा साहिब में एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया गया था.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल स्टेट विजिलेंस और एंटी क्रप्शन ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) की टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. टीम ने हिमाचल पुलिस की महिला हेड कांस्टेबल (Women Head Constable) सत्या देवी को रिश्वत (Bribe) लेते हुए गिरफ्तार किया. महिला हेड कांस्टेबल को 30 हजार रुपए रिश्वते लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

विशेष पुलिस अधिकारी बनाने के लिए रिश्वत
जानकारी के मुताबिक, आरोपी महिला पुलिस कर्मी वायरलेस विंग में तैनात थी. एचएचसी सत्या देवी ने शिकायतकर्ता से बेटे को विशेष पुलिस अधिकारी का पद दिलवाने की एवज में 30 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. इसकी सूचना विजीलेंस तक पहुंच गई. गौरतलब है कि सिरमौर में विशेष पुलिस अधिकारी के पद का कोई प्रावधान नहीं है और ऐसे में महिला पुलिस कर्मी की गिरफ्तारी के बाद खाकी को भी शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ रही है.

नाहन मेडिकल कॉलेज के पास पकड़ी

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार महिला पुलिस कर्मी का दिवंगत पति भी इसी विभाग में तैनात था. रिश्वत लेने के लिए वह अपनी निजी कार में नाहन मेडिकल कॉलेज के समीप पहुंची थी. घटना के बाद पूरे क्षेत्र में यह बात आग की तरह फैल गई कि महिला पुलिस कर्मी को विजीलेंस ने ट्रैप किया है.

यह बोले एसपी सिरमौर
सिरमौर के एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने कहा कि सूचना मिली है. उचित कार्रवाई की जाएगी. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (स्टेट विजीलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो) अनुराग गर्ग ने पुष्टि करते हुए कहा कि महिला पुलिस कर्मी को 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि जांच चल रही है.एक सप्ताह में दूसरा बड़ा मामला
अहम बात यह है कि विजीलेंस ने एक सप्ताह से कम समय में भ्रष्टाचार के खिलाफ दूसरी बड़ी कार्रवाई को सिरमौर में अंजाम दिया है. हाल ही में टीसीपी के योजना अधिकारी को पांवटा साहिब में एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया गया था. आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल सरकार से नहीं मिला सहयोग, 400 करोड़ के निवेश से हाथ खींचे, CM को पत्र

हिमाचल में बैंक में चली गोली, कर्मचारी की मौके पर मौत

CM हेल्पलाइन पर आई शिकायत का नहीं हुआ निवारण, संयुक्त निदेशक समेत 4 को नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 5:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर