• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल: स्कूल के लिए कंप्यूटर खरीद में कमीशन की मांग, प्रिंसिपल-लेक्चरर पर FIR

हिमाचल: स्कूल के लिए कंप्यूटर खरीद में कमीशन की मांग, प्रिंसिपल-लेक्चरर पर FIR

सिरमौर में प्रिंसिपल और प्रवक्ता ने मांगी कमीशन.

सिरमौर में प्रिंसिपल और प्रवक्ता ने मांगी कमीशन.

Himachal: पंजाब के रूप नगर की वुड स्क्वायर टेक्नोलॉजी कंपनी के सेल्समैन की ओर से शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस ब्यूरो नाहन की टीम ने जांच शुरू कर दी है. कंपनी के सेल्समैन ने फोन पर हुई बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया था.

  • Share this:
    नाहन. स्कूल में उपकरणों की खरीद पर कमीशन मांगने वाले स्कूल लेक्चरर और प्रिंसिपल पर गाज गिरने के बाद अब कानूनी कार्रवाई भी शुरू हुई है. मामला हिमाचल प्रदेश के सिरमौर (Sirmour) जिले के पांवटा साहिब का है. तारूवाला स्कूल के प्रिंसिपल और लेक्चरर के खिलाफ विजिलेंस ने मामला दर्ज कर लिया है. ब्यूरो ने वुड स्क्वायर टेक्नालॉजी कंपनी के सेल्समैन की शिकायत पर नाहन में केस दर्ज किया है. हाल ही में सेल्समैन और प्रवक्ता के बीच बातचीत का एक ऑडियो वायरल हुआ था और शिक्षा विभाग ने प्रवक्ता और प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया था.

    20 फीसदी कमीशन मांगी थी

    दरअसल, स्कूल में कंप्यूटर और तकनीकी सेटअप लगाया जाना था. इस पर कंप्यूटर विक्रेता से 20 फीसदी कमीशन की मांग की गई. इसका एक ऑडियो में में खुलासा हुआ. बता दें कि तारूवाला स्कूल को उत्कृष्ट पाठशाला बनाने के लिए सरकार से फंड प्राप्त हुआ है, जिसमें से आठ लाख का बजट स्मार्ट कक्षाओं के लिए था. इसकी एवज में स्कूल प्रवक्ता ने स्मार्ट कक्षाओं के लिए कंप्यूटर की खरीद को लेकर कंपनी से 20 प्रतिशत रिश्वत की मांग की थी.

    पंजाब की है कंपनी

    पंजाब के रूप नगर की वुड स्क्वायर टेक्नोलॉजी कंपनी के सेल्समैन की ओर से शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस ब्यूरो नाहन की टीम ने जांच शुरू कर दी है. कंपनी के सेल्समैन ने फोन पर हुई बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया था. विजिलेंस ने दोनों के खिलाफ पीसी एक्ट की धारा सात के तहत मामला दर्ज किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज