लाइव टीवी

फ्रांस में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए सिरमौर के सुनील शर्मा का हुआ चयन

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 26, 2019, 11:49 AM IST
फ्रांस में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए सिरमौर के सुनील शर्मा का हुआ चयन
सुनील कुमार सिरमौर के नाहन से हैं. (FILE PHOTO)

फ्रांस (France) में होने वाली इस वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) में भारत से कुल 10 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जिसमें 6 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं.

  • Share this:
नाहन. फ्रांस (France) के एल्बी शहर में आयोजित होने जा रही वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) के लिए सिरमौर के सुनील शर्मा (Sunil Sharma) का चयन हुआ है. 24 घंटे की अल्ट्रा मैराथन चैंपियनशिप में 43 देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है, जिसमे भारत से 10 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.

अल्ट्रा मैरॉथन चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले सुनील शर्मा हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पहले खिलाड़ी है. सुनील शर्मा ने बताया कि 20 जुलाई को बंगलुरु (Bangalore) में क्वालीफाई इवेंट हुआ था, जिसमें 24 घंटे में 205 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता था. सुनील शर्मा ने 24 घंटे में 215 किलोमीटर का सफर तय कर पहला स्थान हासिल किया था.

ताईवान में दिलाया था कांस्य
इससे पहले, ताईवान में आयोजित हुई एशियन चैंपियनशिप में सुनील शर्मा ने भारत को कांस्य पदक भी दिलवाया था. अब वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए सुनील शर्मा तैयारियों में जुटे हुए हैं. सुनील इन दिनों नाहन में तैयारी कर रहे हैं. वहीं इससे पहले, वह चूड़धार चोटी पर भी तैयारी कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि वह हाई एल्टीट्यूड में तैयारी करने के लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप जाने से पहले लद्दाख में भी तैयारी करेंगे.

सुनील कुमार. (FILE PHOTO)
सुनील कुमार. (FILE PHOTO)


दस खिलाड़ी जाएंगे फ्रांस
वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत से कुल 10 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जिसमें 6 पुरुष और 4 महिला खिलाड़ी शामिल हैं. प्रतिभागी खिलाड़ी उम्मीद जता रहे है कि इस बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में इस बार भारत अच्छा प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करेंगे.ये भी पढ़ें: शिक्षा पर सियासी रंग: हिमाचल के स्कूलों में बटेंगे मोदी-जयराम की फोटो वाले बैग

हिमाचल उपचुनाव: BJP चुनाव समिति की बैठक में हाईकमान को भेजे गए नाम

हिमाचल कांग्रेस महासचिव के इस्तीफे पर संग्राम, ‘पार्टी किसी की जागीर नहीं’

कुल्लू में चिट्टे के साथ चार हरियाणवी युवक गिरफ्तार, कार सीज़

रिवालसर में समाधि में लामा: 49 दिन बाद होगा लामा रिम्पोछे का अंतिम संस्कार!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 3:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर