लाइव टीवी

24 घंटे में 228 किमी दौड़ बनाया रिकॉर्ड: हिमाचल के सुनील का वर्ल्ड-एशियन चैंपियनशिप में चयन

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 4, 2020, 4:54 PM IST
24 घंटे में 228 किमी दौड़ बनाया रिकॉर्ड: हिमाचल के सुनील का वर्ल्ड-एशियन चैंपियनशिप में चयन
नाहन के सुनील शर्मा.

वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले सुनील 18-19 जुलाई को बेंगलुरू में आयोजित होने जा रही एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर जिले के दुर्गम क्षेत्र संगड़ाह से ताल्लुक रखने वाले अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा (Athlete Sunil Sharma) एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का मान बढ़ाएंगे. दरअसल, सुनील शर्मा का चयन वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) के लिए हुआ है.

वर्ल्ड चैंपियनशिप में चयन के लिए हरियाणा के पंचकूला स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में क्वालिफाइंग प्रतियोगिता आयोजित हुई, जिसमें देशभर से करीब 3 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. 24 घंटे के स्टेडियम रन में वर्ल्ड इंटर्नशिप के लिए देश के 2 धावकों का चयन हुआ है, जिसमें से एक हिमाचल के सुनील, जबकि दूसरे हरियाणा के अमित कुमार भी शामिल हैं.

24 घंटे में 228 किलोमीटर दौड़
खास बात यह है कि 24 घंटे में 228 किलोमीटर दौड़ लगाकर धावक सुनील शर्मा ने जहां वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपना स्थान पक्का किया, वहीं उत्तराखंड के धावक विनय शाह के 222 किलोमीटर दौड़ के रिकॉर्ड को भी पछाड़ दिया. 24 घंटे में 228 किलोमीटर का स्टेडियम रन करने वाले सुनील देश के पहले धावक बन गए हैं. सुनील शर्मा ने उम्मीद जताई कि वह वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

नाहन के सुनील शर्मा.
नाहन के सुनील शर्मा. (काली ड्रेस में)


प्रशंसक भी बेहद खुश
सुनील शर्मा की इस उपलब्धि से धावक सुनील शर्मा के प्रशंसक भी बेहद खुश हैं और उम्मीद जता रहे हैं कि सुनील वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश का नाम रोशन करेंगे. साथ ही इनका यह भी कहना है कि सुनील ना केवल इस तरह प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर देश और प्रदेश का नाम रोशन करते रहेंगे, बल्कि चैरिटी रन कर समाज सेवा में भी बड़ी भागीदारी देते रहेंगे.18-19 जुलाई को बेंगलुरू एशियन चैंपियनशिप
वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले सुनील 18-19 जुलाई को बेंगलुरू में आयोजित होने जा रही एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे. सुनील ने इस चैंपियनशिप को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है. गौर हो कि धावक सुनील शर्मा चैरिटी रन के लिए भी जाने जाते हैं. ऊन्होंने कई चैरिटी रन से कई लोगों को जीवनदान दिया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: सड़क हादसे में लापरवाही, कार्यकारी SHO, सब इंस्पेक्टर सहित 3 सस्पेंड

हिमाचल में IGMC शिमला के डॉक्टर को हुआ Swine Flu, अब तक 5 पॉजिटिव मामले

कांगड़ा: कार सवार बदमाशों ने शराब ठेकेदार से पहले मारपीट की, फिर गोली मारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 4:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर