लाइव टीवी

8.1 घंटे में तय किए 100 किमी: सुनील ने तोड़ा राष्ट्रीय रिकॉर्ड, वर्ल्ड चैंपियनशिप में लेंगे हिस्सा
Nahan News in Hindi

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 5, 2020, 1:28 PM IST
8.1 घंटे में तय किए 100 किमी: सुनील ने तोड़ा राष्ट्रीय रिकॉर्ड, वर्ल्ड चैंपियनशिप में लेंगे हिस्सा
सिरमौर के सुनील शर्मा. (FILE PHOTO)

नीदरलैंड में आयोजित होने जा रही चैंपियनशिप से पहले सुनील शर्मा बेंगलोर में आयोजित होने जा रही 24 घंटे की एशियन चैंपियनशिप में भी हिस्सा लेंगे.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर (Sirmour) जिला से ताल्लुक रखने वाले अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा ने एक बार फिर सूबे का नाम रोशन किया है. इस बार सुनील ने 100 किलोमीटर की स्टेडियम रन में नेशनल रिकॉर्ड (National Record) कायम किया है.

कई बार राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का नाम रोशन कर चुके धावक सुनील शर्मा ने ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित 100 किलोमीटर की स्टेडियम रन में नेशनल रिकॉर्ड कायम करते हुए इस दौर को 8 घंटे 1 मिनट में पूरा किया. इससे पहले महाराष्ट्र के धावक दीपक ने इस दौड़ को 8 घंटे 4 मिनट में पूरा किया था.

रिकॉर्ड पर खुशी जताई
ऐसे में सुनील 100 किलोमीटर स्टेडियम रन में दौड़ने वाले भारत के सबसे तेज धावक बन गए है. सुनील ने जहां अपने नए रिकॉर्ड पर खुशी जताई है. वहीं दूसरे नंबर पर रहने वाले धावक विनय शाह को भी बधाई दी.



पंचकूला में आयोजित स्पर्धा में सुनील शर्मा. (FILE )
पंचकूला में आयोजित स्पर्धा में सुनील शर्मा. (FILE )




एशियन चैंपियनशिप में भी लेंगे हिस्सा
100 किलोमीटर स्टेडियम रन की वर्ल्ड चैंपियनशिप 12 सितंबर को नीदरलैंड में आयोजित होगी. सुनील अभी से इस दौड़ की तैयारियों में जुट गए हैं. वहीं उन्होंने उम्मीद जताई है कि इसमें वह अच्छा प्रदर्शन कर लौटेंगे. नीदरलैंड में आयोजित होने जा रही चैंपियनशिप से पहले सुनील शर्मा बेंगलोर में आयोजित होने जा रही 24 घंटे की एशियन चैंपियनशिप में भी हिस्सा लेंगे. सुनील ने 24 घंटे में 228 किलोमीटर की दूरी तय कर इस चैंपियनशिप के लिए भी अपनी जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें : हिमाचल में कोरोना का खौफ! रिवालसर में 6 चीनी सहित 20 विदेशियों की जांच

हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट: मंडी में बारिश के साथ गिरे ओले, कुल्लू में ताजा हिमपात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2020, 1:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading