बारिश का कहर: तीन मंजिला ढहा, 2 बच्चों सहित 3 घायल, गाय की मौत

सिरमौर में बारिश से गिरा मकान.
सिरमौर में बारिश से गिरा मकान.

House Collapse in Sirmour: फिलहाल, प्रशासन ने पीड़ित परिवार को ₹20 हजार की फौरी राहत जारी की है.

  • Share this:
नाहन (सिरमौर). हिमाचल प्रदेश में बारिश (Rain) के चलते लोगों की परेशानी बढ़ी है. सिरमौर (Sirmour) जिले में शिलाई की ग्राम पंचायत क्यारी गुंडाह में बारिश ने कहर बरपाया. बारिश के कारण यहां एक तीन मंजिला मकान ढह गया. हादसे में दो बच्चों सहित तीन लोग घायल हो गए हैं.

जिस दौरान यह हादसा हुआ, उस दौरान मकान में एक महिला और दो बच्चे थे, जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया. इनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

लोगों ने मलबे से निकाला
घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. स्थानीय लोगों ने तुरंत लोगों को मलबे से बाहर निकाला. हादसे में एक गाय की मलबे में दबकर मौत हो गई है. गाय मकान के ओबरे में बंधी हुई थी.
सिरमौर के शिलाई में बारिश से गिरा मकान.
सिरमौर के शिलाई में बारिश से गिरा मकान.




बताया जा रहा है कि यह मकान गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले प्रताप सिंह का था, जिनके पास अब रहने के लिए कोई आशियाना नहीं बचा है. फिलहाल, प्रशासन ने पीड़ित परिवार को ₹20 हजार की फौरी राहत जारी की है.

ये हुए घायल

हादसे चरण सिंह की धर्मपत्नी (29) विनीता और इनके दो बच्चे नितेश कुमार (10),  निवेदिका (01) घायल हुए हैं . घायल परिवार को स्थानीय लोग पंचायत प्रधान रणसिंह, वार्ड मेंबर प्रदीप, जगपाल चौहान ,सानिया राम और राजेंद्र सिंह ने क्षतिग्रस्त मकान बाहर निकाला. एसडीएम शिलाई योगेश चौहान ने बताया कि लकड़ी का कच्चा मकान गिरने की सूचना मिली है, जिसमें की एक महिला सहित दो बच्चे घायल हुए हैं. घायलों को पांवटा अस्पताल ले जाया गया है. हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम शिलाई योगेश चौहान ने मौके का मुआयना किया है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: फ्रांस से लौटा एयरलाइंस कर्मचारी हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती

बिलासपुर में 7वीं की छात्रा से छेड़छाड़, नामी कारोबारी का बेटा गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज