Home /News /himachal-pradesh /

VIDEO: हिमाचल में सरकारी राशन में मिलने वाले दाल के पैकेट में निकला मरा हुआ 'चूहा'

VIDEO: हिमाचल में सरकारी राशन में मिलने वाले दाल के पैकेट में निकला मरा हुआ 'चूहा'

सरकारी दाल के पैकेट में एक मरा हुआ चूहा मिला है. इससे जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

सरकारी दाल के पैकेट में एक मरा हुआ चूहा मिला है. इससे जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

अहम है कि वर्तमान सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष का महत्वपूर्ण जिम्मा शिलाई के पूर्व विधायक बलदेव सिंह तोमर के पास है, जब उनके गृह क्षेत्र में ऐसी गुणवत्ता है तो राज्य के बाकी इलाको में क्या हाल होगा. पांवटा साहिब के खाद्य निरीक्षक राजेंद्र सिंह भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने डिपो होल्डर से संपर्क किया है, जिसे आगामी आदेश तक दाल की बिक्री रोकने के निर्देश दिए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रोनहाट (सिरमौर). हिमाचल में सरकारी डिपो के राशन की गुणवत्ता पर अक्सर सवाल खड़े होते आए हैं. गुणवत्ता से साथ-साथ मात्रा को लेकर सवाल उठते रहे हैं. इस बार हिमाचल प्रदेश खाद्य एवं खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर के गृह क्षेत्र में ऐसा मामला सामने आया है, जो खासी चर्चा में है. यहां सरकारी दाल के पैकेट में एक मरा हुआ चूहा मिला है. इससे जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

वीडियो में स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा है कि चने की दाल के पैकेट के अंदर मरा हुआ चूहा मौजूद था. वीडियो आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गया है, जिसके बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. वीडियो की पड़ताल में पता चला कि मामला शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कफोटा के पाब गाँव का है. जब दाल के पैकेट को खोला गया तो पैकेट के अंदर से मरा हुआ चूहा निकला. एक व्यक्ति ने सारे प्रकरण की वीडियो बनाई और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. बताया जा रहा है कि व्यक्ति ने एक महीने पहले ये दाल खरीदी थी और इससे जब मंगलवार को इस्तेमाल के लिए खोला तो उसमे से चूहा निकला. व्यक्ति ने बताया कि सरकारी दाल की पैकिंग को लेकर उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए है.

दाल की बिक्री पर लगाई रोक

अहम है कि वर्तमान सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष का महत्वपूर्ण जिम्मा शिलाई के पूर्व विधायक बलदेव सिंह तोमर के पास है, जब उनके गृह क्षेत्र में ऐसी गुणवत्ता है तो राज्य के बाकी इलाको में क्या हाल होगा. पांवटा साहिब के खाद्य निरीक्षक राजेंद्र सिंह भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने डिपो होल्डर से संपर्क किया है, जिसे आगामी आदेश तक दाल की बिक्री रोकने के निर्देश दिए गए हैं. बुधवार को वो खुद मौके पर पहुंच कर जांच करेंगे. बता दें कि फरवरी 2020 में भी उपाध्यक्ष बलदेव तोमर के गृह क्षेत्र में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में बदबूदार खाना परोसा गया था. इससे जुड़ा वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें कुत्ते भी पत्तलों में लोगों द्वारा छोड़ा गया खाना नहीं खा रहे थे.

Tags: BPL ration card, Himachal Model, Himachal news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर