लाइव टीवी

ICICI धोखाधड़ी मामला : नकली सोना असली निकला, अब बैंक प्रबंधन पर होगी कार्रवाई
Nahan News in Hindi

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 4, 2019, 7:32 PM IST
ICICI धोखाधड़ी मामला : नकली सोना असली निकला, अब बैंक प्रबंधन पर होगी कार्रवाई
सांकेतिक तस्वीर

बैंक ने तीन लोगों पर नकली सोना थमाकर बैंक को लाखों रुपए का चूना लगाने का आरोप लगाकर केस दर्ज करवाया था. पुलिस ने लैब में जांच करवाई तो वह 18 कैरेट का असली सोना निकला. पुलिस अब बैंक प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में जुट गई है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में नाहन के आईसीआईसीआई बैंक धोखाधड़ी मामले में नया मोड़ आ गया है. यहां बैक ने तीन लोगों पर नकली सोना थमाकर बैंक को लाखों रुपए का चूना लगाने का आरोप लगाकर केस दर्ज करवाया था,  मगर अब यहां बैंक ही सवालों के घेरे में आ गया है. नाहन शहर में आईसीआईसीआई बैंक ने नकली सोना थमाकर 3 लोगों पर 17 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था, जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. पुलिस द्वारा लैब में जांच करवाए जाने के बाद यह सोना असली पाया गया है.

बैंक का आरोप था कि तीन लोगों ने नकली सोना थमाकर बैंक से 17 लाख रुपए का लोन लिया है, मगर अब बैंक के आरोप गलत साबित हुए है. नाहन पुलिस ने जुन्गा लैबोरेटरी में सोने की जांच करवाई तो पाया गया जिस सोने को आईसीआईसीआई बैंक प्रबंधन नकली बता रहा है, वह 18 कैरेट का असली सोना है.

सोने के सत्यता की जांच के बाद पुलिस अब पूरे बैंक प्रबंधन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 182 के तहत मामला दर्ज करने की तैयारी कर रही है. पुलिस का कहना है कि बैंक प्रबंधन द्वारा मामले में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की गई है.



शिकायत में बैंक प्रबंधन ने कहा था कि बैंक की ऑडिट रिपोर्ट में सोना नकली पाया गया है, मगर अब पुलिस जो रिपोर्ट सामने लेकर आई है, उसके बाद बैंक प्रबंधन के भी होश उड़ गए हैं. वहीं, अब बैंक प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई होना भी तय है.



यह भी पढ़ें: कर्ज में डूबे हैं हिमाचल के किसान-बागवान, हरेक पर 16 लाख 98 हजार 586 रु. का कर्ज

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश सरकार की 13वीं करेगी कांग्रेस: रजनी पाटिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2019, 2:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading