लाइव टीवी

पच्छाद उपचुनाव: कांग्रेस हाईकमान कहेगा तो जरूर चुनाव लड़ूंगा: जीआर मुसाफिर

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 20, 2019, 11:33 AM IST
पच्छाद उपचुनाव: कांग्रेस हाईकमान कहेगा तो जरूर चुनाव लड़ूंगा: जीआर मुसाफिर
कांग्रेस के नेता गंगू राम मुसाफिर पच्छाद से चुनाव लड़ चुके हैं.

‌By-election in Himachal: कांग्रेस (Congress) ने पच्छाद विधानसभा सीट से साल 2017 के विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly Election) में गंगूराम मुसाफिर को उतारा था. वह भाजपा के सुरेश कश्यप(Suresh Kashyup) से हार गए थे.

  • Share this:
पच्छाद (सिरमौर). हिमाचल प्रदेश में दो सीटों पर विधानसभा (Himachal Vidhansabha) के लिए उपचुनाव (‌By-Election) होने हैं. कांगड़ा की धर्मशाला (Dharamshala) और सिरमौर (Sirmour) की पच्छाद सीट पर उपचुनाव होंगे. इसके लिए कांग्रेस और भाजपा में तैयारियां तेज हो गई हैं. वहीं, पच्छाद से विधायक रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष गंगुराम मुसाफिर (Ganguram Musafir) ने कहा कि इस बार के उपचुनाव काफी रोचक होंगे.

मुसाफिर ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव मे बीजेपी (BJP) के शीर्ष नेताओं ने जिन मुद्दों पर वोट मांगे, वे जस के तस हैं और लोगों में भारी रोष है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार होने के बावजूद पच्छाद में विकास कार्य ठप हैं. जो कार्य कांग्रेस छोड कर गई थी, वह आगे नहीं बढ़ें हैं.

पच्छाद में नहीं हुआ विकास: मुसाफिर
मुसाफिर ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान जो मैनिफेस्टो बनाया था, उसके मुताबिक कोई भी कार्य नहीं हुआ है. इससे लोग नाराज हैं.  वहीं, पच्छाद से फिर चुनाव लड़ने पर मुसाफिर ने कहा कि यदि कांग्रेस हाईकमान फैसला करती है तो वे अवश्य ही उपचुनाव लड़ेंगे और पच्छाद की जनता की आवाज को और ज्यादा बुलंद करेंगे.

कौन हैं मुसाफिर
कांग्रेस ने पच्छाद विधानसभा सीट से साल 2017 के विधानसभा चुनाव में गंगूराम मुसाफिर को उतारा था. वह भाजपा के सुरेश कश्यप से हार गए थे. इससे पहले 2012 में में भी मुसाफिर को भाजपा के सुरेश कुमार कश्यप से 2805 वोटों से हार मिली थी. गंगूराम मुसाफिर कांग्रेस एक अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं. साल 2012 में हारने से पहले, वह 1982 से इस सीट पर जीतते आ रहे थे. 1982 में मुसाफिर ने एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और जीता, लेकिन 1985 से वह कांग्रेस (Congress) के टिकट पर चुनाव लड़े थे. वह मंत्री के अलावा, हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhansabha) के स्पीकर भी रह चुके हैं.

(रिपोर्ट-सुनील कुमार)
Loading...

ये भी पढ़ें: विराट संग फोटो खिंचवाने के लिए मोहाली के मैदान में घुसा हिमाचली युवक, गिरफ्तार

CM जयराम ठाकुर ने दिए संकेत, हिमाचल में भी लागू होगा NRC

नाबालिग को भगाने का आरोपी युवक डेढ़ साल बाद गिरफ्तार, गर्भवती है लड़की

VIDEO: हमीरपुर ब्वॉयज स्कूल में युवक पर हमला, 4-5 युवकों ने बरसाए लात-घूसे

हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सत्ती ने पाकिस्तानी सेना से की कांग्रेस की तुलना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 11:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...