यमुना नदी में अवैध खनन फिर से शुरू, ट्रैक्टरों का लगा जमावड़ा

Rajesh Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 1, 2019, 5:00 PM IST
यमुना नदी में अवैध खनन फिर से शुरू, ट्रैक्टरों का लगा जमावड़ा
पांवटा साहिब - प्रशासन की नाक के नीचे किया जा रहा अवैध खनन

बारिश थमने के बाद पांवटा साहिब में खनन माफिया दिन-रात अवैध खनन के काम में लग गए हैं. यमुना नदी से अवैध रूप से खनन सामग्री उठाने का काम किया जा रहा है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बारिश थमने के बाद एक बार फिर से खनन माफियाओं (Mining Mafia) ने अवैध खनन (Illegal Mining) का काम शुरू कर दिया है. सिरमौर जिले के पांवटा साहिब (Paonta Sahib) में खनन माफिया दिन-रात अवैध खनन के काम में लग गए हैं. पांवटा साहिब में यमुना पुल से कुछ ही मीटर की दूरी पर यमुना नदी में अवैध खनन को अंजाम दिया जा रहा है. अवैध रूप से खनन सामग्री को ढोने के लिए दर्जनों ट्रैक्टर नदी में लगे हुए हैं. खनन विभाग के अधिकारी (Mining Officers) और स्थानीय प्रशासन (Local Administration) इसकी अनदेखी कर रहे हैं.



बरसात में रेत-बजरी और पत्थर बहते हुए नदी के तट पर पहुंचे

पिछले दिनों हुई बारिश के दौरान रेत, बजरी और पत्थर बहकर यमुना नदी के तट पर पहुंच गया है. इसे बिना प्रशासन की अनुमति के ही अवैध रूप से ढोकर माफिया ले जा रहे हैं. मालूम हो कि यहां यमुना नदी से कुछ ही दूरी पर प्रशासनिक कार्यालय भी मौजूद है. इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारी अवैध खनन के कारोबार पर रोक नहीं लगा रहे हैं. जाहिर है कि अवैध खनन से राज्य को नुकसान हो रहा है.

ये भी पढ़ें - प्रदेश मंत्रिमंडल ने लिए अहम फैसले, सृजित होंगे अनेक पद

ये भी पढ़ें - प्रदेश को मिले कैम्पा के तहत 1660 करोड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 3:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...