लाइव टीवी

हिमाचल प्रदेश: टारगेट पूरा करने वाला पहला पंचायत बना सैनवाला, 5 तालाब बनाए

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 21, 2019, 3:54 PM IST
हिमाचल प्रदेश: टारगेट पूरा करने वाला पहला पंचायत बना सैनवाला, 5 तालाब बनाए
सैनवाला पंचायत इस लक्ष्य को पूरा करने वाला पहला पंचायत बन गया है. यहां पांच तालाब का निर्माण किया जा चुका है.

हिमाचल प्रदेश में सैनवाला तालाब निर्माण के लक्ष्य को पूरा करने वाला पहला पंचायत बन गया है. यहां पांच तालाब का निर्माण किया जा चुका है.

  • Share this:
नाहन. केंद्र सरकार के महत्वपूर्ण जल शक्ति अभियान (Jal Shakti Campaign)को लेकर नाहन (Nahan) विधानसभा क्षेत्र की सैनवाला पंचायत (Sainwala Panchayat) में उत्कृष्ट कार्य किया गया है. प्रशासन द्वारा निर्धारित टारगेट को पूरा करने वाली यह पहला पंचायत बना. दरअसल अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी पंचायतों को पांच-पांच तालाब (Pond) निर्मित करने का लक्ष्य दिया गया था. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सैनवाला पंचायत इस लक्ष्य को पूरा करने वाला पहला पंचायत बन गया है. यहां पांच तालाब का निर्माण किया जा चुका है. पंचायत के प्रधान संदीपक का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जल शक्ति अभियान से लोग काफी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि लोगों ने बढ़-चढ़कर इस अभियान को सफल बनाने में पंचायत के लोगो ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है.

तालाब के आसपास लगाए बरगद और पीपल के वृक्ष

पंचायत प्रधान ने बताया कि जल शक्ति अभियान के मद्देनजर तालाबों के इर्द-गिर्द पौधरोपण भी किया गया है. उन्होंने कहा कि लोगों ने बरगद और पीपल जैसे पेड़ तालाबों के इर्द-गिर्द लगाए हैं. यहां के लोगों ने पौधों के लगाने के साथ ही कामना की है कि बरगद की भांति ही प्रधानमंत्री भी लंबी उम्र पाकर देश की इसी तरह सेवा करते रहे.

Plantation-पौधरोपण
पंचायत प्रधान ने बताया कि जल शक्ति अभियान के मद्देनजर तालाबों के इर्द-गिर्द पौधरोपण भी किया गया है.


पंचायत के लोगों ने कहा-जारी रहेगा यह अभियान

सैनवाला पंचायत के लोगों ने इस पूरे अभियान के लिए पंचायत प्रधान की सराहना की और साथ ही यह भी कहा कि उन्होंने अभियान में हरसंभव अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है. उन्होंने यह भी कहा कि आगे भी वह इस अभियान को जारी रखेंगे.


Loading...

सैनवाला पंचायत के जलस्तर में आ रही थी लगातार कमी

इस पंचायत में पानी का स्तर लगातार घट रहा है और इस क्षेत्र को रेड जोन घोषित किया गया है. ऐसे में यहां इस तरह का कार्य किए जाना अपने आप में बेहद सराहनीय है. इस पंचायत से अन्य लोगों को भी प्रेरणा लेने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें: BREAKING: तेज रफ्तार ट्रक ने मारी कार को टक्कर, चार गंभीर रूप से घायल

 जब चलती कार के सामने अचानक आया तेंदुआ, लगे ब्रेक और...

लॉ यूनिवर्सिटी में 100 घंटे से प्रोटेस्ट: हॉस्टल छोड़ सामान के साथ धरने पर स्टूडेंट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 3:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...