उपायुक्त सिरमौर ने वीवीपेट व वोट के बारे में दी जानकारी

ETV Haryana/HP
Updated: October 12, 2017, 7:21 PM IST
उपायुक्त सिरमौर ने वीवीपेट व वोट के बारे में दी जानकारी
बीसी बडालिया ( डीसी सिरमौर ) फोटो- ईटीवी
ETV Haryana/HP
Updated: October 12, 2017, 7:21 PM IST
हिमाचल  प्रदेश में विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है. इस बीच निर्वाचन अधिकारी व सिरमौर के उपायुक्त बी सी बडालिया ने खंड विकास अधिकारी पांवटा साहिब के कार्यालय में विधानसभा चुनाव को लेकर वीवीपेट के बारे विस्तार से जानकारी दी.

उन्होंने पत्रकारवार्ता में मतदाताओं को इसके प्रति जागरूक करने के लिए मीडिया से सहयोग भी मांगा. उपायुक्त ने बताया कि 18-19 वर्ष के स्कूल व कॉलेज के छात्रों के वोटर कार्ड बनवाए जिसके लिए जिला चुनाव अधिकारी ने स्कूल व कॉलेज के प्रधानाचार्य को वोटर बनाने के आदेश जारी किए थे.

उपायुक्त बी सी बडालिया ने  बताया कि बीएलओ घर-घर जाकर वोटर कार्ड बनाएंगे, उन्होंने बताया कि दिव्यांगों को विस चुनाव में वोट डालने के लिए विशेष सुविधाएं प्रदान की जाएंगी.

उन्हें किसी भी लाइन में खड़ा नहीं होने दिया जाएगा, उनका वोट सबसे पहले डाला जाएगा व उनके लिए व्हील चेयर की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. वहीं पांवटा साहिब के एसडीएम एचएस राणा ने बताया कि वीवीपेट मशीन कैसे काम करती है और इसके साथ क्या नया जोड़ा गया है.

चुनाव में वोट डालने के लिए चुनाव अधिकारी लोगों को  जागरूक कर रहे हैं. उपायुक्त ने बताया इस बार मतदाताओं के पंजीकरण की संख्या और प्रतिशत में इजाफा हुआ है.

(रिपोर्ट- राजेश कुमार )

 
First published: October 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर