'खराब रिजल्ट को लेकर अध्यापकों को दोष देना गलत, इसके लिए सरकार है जिम्मेदार'

नाहन में मीडिया से बात करते हुए हिमाचल प्रदेश राजकीय अध्यापक संघ के राज्य अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर ने कहा कि खराब रिजल्ट को लेकर सरकार द्वारा अध्यापकों को दोष देना गलत है.

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2018, 1:54 PM IST
'खराब रिजल्ट को लेकर अध्यापकों को दोष देना गलत, इसके लिए सरकार है जिम्मेदार'
हिमाचल प्रदेश राजकीय अध्यापक संघ के पदाधिकारी गण
satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2018, 1:54 PM IST
हिमाचल प्रदेश राजकीय अध्यापक संघ के राज्य अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर ने मीडिया और सरकार को नसीहत दी है. नाहन में मीडिया से बात करते हुए हिमाचल प्रदेश राजकीय अध्यापक संघ के राज्य अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर ने कहा कि खराब रिजल्ट को लेकर सरकार द्वारा अध्यापकों को दोष देना गलत है जबकि असल बात यह है कि खराब रिजल्ट के लिए खुद सरकार जिम्मेवार हैं. । उन्होंने इशारों इशारों में सरकार को राज्य में और स्कूल न खोलने की भी नसीहत दी.

शिक्षक नेता वीरेंद्र ठाकुर ने सलाह दी है कि सरकार को पहले सिस्टम के भीतर झांक कर देखना चाहिए. उन्होंने खराब रिजल्ट के कारण शिक्षकों की इंक्रीमेंट रोकने के फैसले पर भी हैरानी जताई और इसे गलत ठहराया. शिक्षक नेता ने एजुकेशन सिस्टम सुधारने की भी नसीहत दी है.

उन्होंने मीडिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि मीडिया द्वारा जो रिपोर्ट तैयार की जाती है उसमें अध्यापकों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द भी सही नहीं है. नाहन में अध्यापक संघ की बैठक आयोजित हुई जिसमें अध्यापकों से जुड़ी समस्याओं को लेकर मंथन किया गया. उन्होंने कहा कि अध्यापक वर्ग को हर तरीके से पीसा जा रहा है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर