लाइव टीवी

सिरमौर में पुलिस ने तेंदुए की 4 खालों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया
Nahan News in Hindi

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 6, 2020, 10:45 AM IST
सिरमौर में पुलिस ने तेंदुए की 4 खालों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया
सिरमौर में तेंदुए की खाल के साथ पकड़ के तीन तस्कर.

Leopard Skin Found in Sirmour: आरोपियों के विरुद्ध धारा 51-53/1972,वन्य प्राणी संरक्षण एक्ट के अधीन पुलिस थाना रेणुका जी में मामला दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) प्रदेश के सिरमौर (Sirmour) जिले में पुलिस की एसआईयू टीम ने जंगली जानवरों (Wild Animal) के अंगों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने तीन आरोपियों को तेदुएं की खाल (Leopard Skin peddling) के साथ पकड़ा है.

गुप्त सूचना के आधार दबिश
पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर खाला क्यार से कोटी धीमान रोड पर दबिश दी थी और तीन व्यक्तियों को जंगली जानवरों के अंगों सहित दबोचने में सफलता प्राप्त की है. जिस पर आरोपियों के विरुद्ध धारा 51-53/1972,वन्य प्राणी संरक्षण एक्ट के अधीन पुलिस थाना रेणुका जी में मामला दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ये पकड़ गए

पुलिस जांच कर रही है कि इन्होंने यह खालें किस तरह से प्राप्त की और इन खालों को बेचने आदि की क्या योजना है. इसके साथ-साथ यह भी पता लगाया जा रहा है कि इस गिरोह में कौन लोग शामिल हैं. पुलिस ने बलबीर सिंह, पुत्र मेहर सिंह, निवासी उगर कांडो जरग, नारायण सिंह, पुत्र रूप सिंह, निवासी कांडो हरयास, जीवन सिंह, पुत्र जीत सिंह, निवासी कांडो हरयास, तहसील दादाहु जिला सिरमौर को गिरफ्तार किया है.

सिरमौर में तेंदुए की खाल के साथ गिरफ्तार आरोपी.
सिरमौर में तेंदुए की खाल के साथ गिरफ्तार आरोपी.


कुल चार खालें बरामदपुलिस ने इन व्यक्तियों के कब्जे से तेंदुए की 4 खालें बरामद की गई हैं, जिसमें से तीन खालें व्यस्क तेंदुए तथा एक तेंदुए के शावक की हैं. एसआईयू टीम में प्रभारी एसआई प्रियंका ठाकुर के अतिरिक्त, पंकज चंदेल, जुलफान मोहम्मद, विनय कुमार,आरक्षी नवराज और सुहैब शामिल थे.

ये भी पढ़ें- नशे के ओवरडोज से मौत! नाले के पास कमरे में मिला युवक का नग्न शव

हिमाचल पुलिस में फेरबदल: 7 अफसरों को प्रमोशन, तीन जिलों के SP बदले

बहुचर्चित 220 करोड़ छात्रवृत्ति घोटाला: CBI की फिर दस्तक, युवकों के लिए बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 10:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर