• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • VIDEO: सिरमौर के NH-707 की बहाली में लगेंगे 4 दिन, ये है वैकल्पिक रूट

VIDEO: सिरमौर के NH-707 की बहाली में लगेंगे 4 दिन, ये है वैकल्पिक रूट

सिरमौर में शिलाई और पांवटा साहिब को जोड़ने वाला हाईवे टूट गया है.

Sirmour Highway Landslides:उपायुक्त सिरमौर ने बताया कि इस भूस्खलन में किसी भी प्रकार की जान माल की हानि नहीं हुई है. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पांवटा साहिब व शिलाई के अधिकारियों से बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने पुलिस विभाग को वैकल्पिक मार्ग पर पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:

    नाहन. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में भारी भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हुए पांवटा-शिलाई-लाल ढंग राष्ट्रीय राजमार्ग-707 को बहाल होने में लंबा समय लग सकता है. ऐसे में प्रशासन ने लोगों से वैकल्पिक मार्ग को अपनाने की सलाह दी है. शुक्रवार को NH-707 बड़वास के समीप भारी भूस्खलन से बाधित हुआ है. डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि NH मार्ग की बहाली में करीब 4 दिनों का समय लगेगा. ऐसे में शिलाई हाटकोटी की तरफ जाने के लिए पांवटा साहिब – विकासनगर- जाखना को इस्तेमाल में लाया जा सकता है.

    बैरिकेड्स लगाए गए

    डीसी ने कहा कि भूस्खलन वाले स्थान पर दोनों तरफ 200 मीटर पहले बैरिकेट्स लगाए जा रहे है, ताकि लोग आगे प्रवेश न करे और किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो. प्रशासन ने शिलाई की तरफ जाने वाली सड़कों पर लोगों को सचेत करने के लिए चेतावनी बोर्ड लगाए हैं. डीसी ने इस निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग को लेकर यह भी निर्देश दिए है कि जिन स्थानों पर लैंडस्लाइडिंग की संभावना है उन स्थानों को भी चिन्हित किया जाए. डीसी ने कहा कि सतौन से कमरउ व शिलाई-हाटकोटी की तरफ जाने के लिए पांवटा साहिब से वैकल्पिक सडक मार्ग कफोटा-वाया जाखना जोंग-किलौर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

    सिरमौर हाईवे ध्वस्त हुआ है और लोग यह रूट अपना सकते हैं.

    जानी नुकसान नहीं हुआ

    उपायुक्त सिरमौर ने बताया कि इस भूस्खलन में किसी भी प्रकार की जान माल की हानि नहीं हुई है. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पांवटा साहिब व शिलाई के अधिकारियों से बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने पुलिस विभाग को वैकल्पिक मार्ग पर पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं.

    क्या बोले बिजली मंत्री

    बता दें कि लैंडस्लाइड में बिजली के खंभे भी गिरे हैं. ऐसे में बिजली मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि शिलाई विधानसभा क्षेत्र कमरऊ के साथ लगते बडवास में भयानक भुस्खलन हुआ है. प्रशासन को आवाजाही के लिए उचित वैकल्पिक मार्ग हेतु और 33केवी की लाइन के दुरुस्त करने के निर्देश दे दिए हैं. लोग संयम बनाए रखें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज