लाइव टीवी

9850 लैपटॉप आवंटन योजना: इंतजार खत्म- सिरमौर से आगाज, 63 मेधावियों को बांटे लैपटॉप
Nahan News in Hindi

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 12, 2020, 11:58 PM IST
9850 लैपटॉप आवंटन योजना: इंतजार खत्म- सिरमौर से आगाज, 63 मेधावियों को बांटे लैपटॉप
नाहन से लैपटॉप आवंटन कार्यक्रम का आगाज हुआ है.

2018-19 सत्र में हुई परीक्षाओं में 10वीं, 12वीं और कॉलेज के 9 हजार 850 टॉपर्स को लैपटॉप दिए जाने हैं. लैपटॉप खरीद को लेकर कंपनी तक अन्य कई मुद्दों पर विवाद रहा. हाईकोर्ट तक मामला पहुंचा है और मामला अब भी लंबित है.

  • Share this:
नाहन. आखिरकार दो साल के अंतराल के बाद हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सरकार की घोषणा के अनुरूप मेधावी बच्चों को लैपटॉप (Laptop) आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सिरमौर (Sirmour) जिले से लैपटॉप आवंटन योजना का आगाज हुआ है. बुधवार को भाजपा अध्यक्ष और नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल (Dr. Rajeev Bindal) ने मेधावी बच्चों को लैपटॉप दिए.

सिरमौर जिले से आगाज
जानकारी के अनुसार, सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन के परिधि गृह में शिक्षा के क्षेत्र में श्रेष्ठ स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित किया गया. ‘श्रीनिवासा रामानुजन डिजिटल स्टूडेंट योजना' के अंतर्गत 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के मेधावी बच्चों को लैपटॉप दिए गए हैं. योजना के तहत इस बार प्रदेश के 9859 स्कूली और कॉलेज के छात्र-छात्राओं को लैपटॉप दिए जाने हैं. इसी कड़ी में जिला सिरमौर में कुल 721 लैपटॉप दिए जाएंगे. फिलहाल, बुधवार को केवल 63 बच्चों को लैपटॉप दिए गए.

भाजपा विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि इस योजना से न केवल बच्चों का मनोबल बढ़ा है, बल्कि उन्हें आगे बढ़ने के लिए भी प्रेरित किया है. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार की इस योजना की कोई तुलना नहीं है.

नाहन में मैधावी छात्रा को लैपटॉप देते भाजपा विधायक डॉ. राजीव बिंदल.
नाहन में मैधावी छात्रा को लैपटॉप देते भाजपा विधायक डॉ. राजीव बिंदल.


खरीद को लेकर विवाद
2018-19 सत्र में हुई परीक्षाओं में 10वीं 12वीं और कॉलेज के 9 हजार 850 टॉपर्स को लैपटॉप दिए जाने हैं. लैपटॉप खरीद को लेकर कंपनी तक अन्य कई मुद्दों पर विवाद रहा. हाईकोर्ट तक मामला पहुंचा है और मामला अब भी लंबित है. इसमें सरकार को जबाव देना है. अब सरकार ने किरकिरी के बाद आवंटन शुरू कर दिया है. फिलहाल, सिरमौर जिले से आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.ये भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस के जवान ने महिला पुलिस कर्मी के इनरवियर पर लिखे अश्लील शब्द, FIR

SP दिवाकर इन एक्शन: डेढ़ साल में नशे का एक भी केस नहीं पकड़ा, SHO सस्पेंड

टीचर ने छात्रा से लैब में की छेड़छाड़, फेसबुक ID मांगी,‘तुम्हें पसंद करता हूं‘

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 6:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर