हिमाचल: ड्यूटी से नदारद SI सहित 9 पुलिसवाले सस्पेंड, SP के चेकिंग अभियान में मिले गैर-हाजिर

सिरमौर में रात को चेंकिंग के दौरान पुलिस अधिकारी.

सिरमौर में रात को चेंकिंग के दौरान पुलिस अधिकारी.

Sirmour Police Night Checking: एसपी ने हरियाणा राज्य की सीमाओं से लगे क्षेत्र में रात्रि गश्त व सुरक्षा का जायजा लिया. एसपी सिरमौर ने नाहन मुख्यालय में तैनात सुरक्षा गार्ड का भी निरीक्षण किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 7:15 AM IST
  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के एसपी डॉ. केसी शर्मा ने कालाअंब व नाहन पुलिस थाना के 9 पुलिस जवानों को ड्यूटी में कोताही बरतने के मामले में सस्पेंड कर दिया है. शर्मा ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा व डीएसपी हैडक्वार्टर परम देव व संगड़ाह के एसडीपीओ शक्ति सिंह के साथ कालाअंब, खैरी, सुकेती, माजरी, टोका साहिब में अवैध खनन और दूसरी अपराधिक गतिविधियों पर दबिश के लिए रात को चेकिंग अभियान चलाया और अलग-अलग स्थानों पर नाकाबंदी की. देर रात एसपी सिरमौर ने पुलिस थाना कालाअंब का औचक निरीक्षण किया और यहां पर पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से गैर हाजिर पाए गए.

निरीक्षण के दौरान एसपी ने कालाअंब में ड्यूटी से नदारद एक सहायक उपनिरीक्षक, एक मुख्य आरक्षी और 4 आरक्षियों को निलंबित कर दिया. सभी निलंबित कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. एसपी ने हरियाणा राज्य की सीमाओं के साथ लगते क्षेत्र में भी रात्रि गश्त व सुरक्षा का जायजा लिया. एसपी सिरमौर ने नाहन मुख्यालय में तैनात सुरक्षा गारद का भी निरीक्षण किया और तीन पुलिस कर्मियों को अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण तुरंत प्रभाव से निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया.

सिरमौर में रात को चेकिंग के दौरान पुलिस कर्मी.
सिरमौर में रात को चेकिंग के दौरान पुलिस कर्मी.


क्या बोले एसपी
एसपी सिरमौर डा. केसी शर्मा ने कहा कि पुलिस थाना कालाअंब की सीमा हरियाणा राज्य के साथ स्थित है और किसी अपराधिक घटना के घटित होने की दशा में अपराधियों की तुरंत धर पकड़ के लिए नाकाबंदी करने की आवश्यकता होती है, ताकि अपराधी जिला की सीमाओं से बाहर न जा सके। हरियाणा राज्य की सीमा के साथ होने के कारण पुलिस थाना कालाअंब में तैनात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी पर उपस्थिति ओर भी महत्वपूर्ण है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज