नाहन मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर लगा बच्चे बदलने का आरोप, जांच शुरू

हिमाचल प्रदेश का नाहन स्थित डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज एक बार फिर विवादों में आ गया है. इस बार मेडिकल कॉलेज के मैटरनिटी वार्ड में बच्चा बदलने के आरोप लगे हैं.

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 9, 2019, 4:44 PM IST
नाहन मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर लगा बच्चे बदलने का आरोप, जांच शुरू
नवजात की दादी रीता देवी ने बच्चा बदलने का आरोप लगाया है
satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 9, 2019, 4:44 PM IST
हिमाचल प्रदेश का नाहन स्थित डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज एक बार फिर विवादों में आ गया है. इस बार मेडिकल कॉलेज के मैटरनिटी वार्ड में बच्चा बदलने के आरोप लगे हैं. अस्पताल में महिला की डिलीवरी कराने पहुंचे परिजनों का आरोप है कि शनिवार देर रात जब महिला की डिलीवरी हुई तो महिला को लड़का पैदा हुआ था. परिजनों का कहना है कि प्रसूति की सास और उसके पति को बच्चा दिखाया भी गया. इसके बाद दोबारा बच्चे को फुट प्रिंट के लिए दोबारा ले जाया गया और वहां से लौटने के बाद परिजनों को लड़का की जगह लड़की थमा दी गई. नवजात की दादी रीता देवी ने बताया कि रात को अस्पताल में तीन डिलीवरी हुई थी और इसी दौरान उनके बच्चे की अदला-बदली की गई. उन्होंने इस बात की हैरानी जताई कि पहले उन्हें नवजात लड़का थमाया गया और उसके बाद लड़की.

परिजनों ने बच्चे का डीएनए टेस्ट करवाने की मांग की

परिजनों का कहना है कि इस मामले की उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और डीएनए टेस्ट करवाने की मांग की है. उनका कहना है कि बेटा हो या बेटी उन्हें इस बात का कोई मलाल नहीं है, मगर इस बात को लेकर उन्हें जरूर शिकायत है कि पहले उन्हें बेटा थमाया गया और उसके बाद बेटी. ऐसे में वह असमंजस में है कि हकीकत में उनका बच्चा कौन सा है. वह चाहते हैं कि उन्हें अपना बच्चा मिले.

मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर उठे सवाल

वहीं पुलिस ने भी परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि परिजनों की मांग पर डीएनए टेस्ट करवाया जा रहा है. कुल मिलाकर इस मामले ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर एक बार फिर सवाल खड़े किए हैं ऐसे में कहीं ना कहीं लगता है कि यहां मामले में कोताही जरूर बरती गई है.

यह भी पढ़ें: रोहतांग टनल निर्माण को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने BRO से ​किया ये आग्रह

दहेज के चलते 28 वर्षीय योगिता की ली जान, पति, सास और ननद गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...