चंडीगढ़ PGI में डेढ़ महीने के शिशु ने तोड़ा दम, मौत के बाद रिपोर्ट आई Corona Positive

परिवार के बाकी लोगों का भी सैंपल लिया जाएगा. (सांकेतिक तस्वीर)

बच्चे के नाहन मेडिकल कॉलेज से पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) रेफर किया गया था. बुधवार शाम उसकी मौत हो गई. इसके बाद बच्चे का सैंपल जांच के लिए लिया गया था. रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus Positive) आई है.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल (Himachal Pradesh) में कोरोना संक्रमण (COVID-19) को लेकर बुधवार देर शाम एक दर्दनाक खबर सामने आई है. डेढ़ महीने के शिशु की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जानकारी के मुताबिक दो-तीन दिन पहले ही सुरला क्षेत्र में गुज्जर परिवार से ताल्लुक रखने वाले शिशु को नाहन मेडिकल कॉलेज से पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) रेफर किया गया था. बुधवार शाम उसकी मौत की सूचना मिली. जानकारी के मुताबिक बच्चे की मौत के बाद प्रोटोकॉल के मुताबिक बच्चे के कोरोना सैंपल लिए गए थे.जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है.

फिलहाल यह भी नहीं पता चला है कि मासूम के शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है या नहीं. शुरुआती चरण में यही जानकारी मिल रही थी कि पीजीआई द्वारा बच्चे का शव नहीं दिया जा रहा. उधर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. केके पराशर ने पुष्टि करते हुए कहा कि गुज्जर परिवार से ताल्लुक रखने वाले गुज्जर बच्चे के निधन की आधिकारिक जानकारी मिली है. वहीं खंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीषा अग्रवाल का कहना था कि बच्चे के शव के अंतिम संस्कार के बाद ही परिवार के तीन सदस्यों के सैंपल लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: खुलासा: पाक नेटवर्क का SIM इस्तेमाल रहे तस्कर, बॉर्डर से ड्रग्स और फेक करेंसी हो रही सप्लाई

बढ़ रहे केस

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस के 49 नए मामले सामने आए हैं. चंबा में 23, ऊना में 16 और सिरमौर में 10 मामले सामने आए हैं. चंबा में कारोना संक्रमण बेकाबू हो रहा है. धड़ोग मोहल्ले में फिर से 12 केस मिले हैं. यहां कुल केसों की संख्या 99 पहुंच गई है. मोहल्ले में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात बेकाबू हो गए हैं. कोरोना काल में चंबा में अब तक 253 केस रिपोर्ट हुए हैं. बीते सात दिन में 114 केस आए हैं. इसके अलावा, ऊना में 16 केस रिपोर्ट हुए हैं. सिरमौर से 10 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं, जिसमें आठ पांवटा क्षेत्र से हैं. नायब तहसीलदार की पत्नी व बेटा भी पॉजिटिव पाया गया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर का पीएसओ भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.