लाइव टीवी

इंडियन टेक्नोमेक कंपनी के 6 हजार करोड़ रुपये घोटाले में एक और गिरफ्तारी

News18 Himachal Pradesh
Updated: February 12, 2019, 1:22 PM IST
इंडियन टेक्नोमेक कंपनी के 6 हजार करोड़ रुपये घोटाले में एक और गिरफ्तारी
सिरमौर में कंपनी का प्लांट.

इंडियन टेक्नोमेक कंपनी पर अकेले आबकारी एवं कराधान विभाग की करीब 2300 करोड़ की देनदारी है. वहीं, बैंकों को मिलाकर कम्पनी ने करीब 6 हजार करोड़ की धोखाधड़ी की है, जिसकी स्टेट CID और ईडी भी जाँच कर रही है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में हुए 6 हजार करोड़ के टेक्नोमेक घोटाले में सीआईडी की टीम ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार. सोमवार को क्राइम इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (सीआइडी) की टीम ने कालाअंब में इंडियन टेक्नोमेक कंपनी में सीनियर इलेक्ट्रिकल मैनेजर रहे प्रदीप कुमार, ओडिशा को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनासर, कुल 6000 करोड़ के टैक्स और लोन घोटाले में कंपनी ने हिमाचल बिजली बोर्ड को भी पांच करोड़ का चूना लगाया है.

आबकारी एवं कराधान विभाग ने साल 2014 में जब कंपनी को सीज किया था तो बिजली बोर्ड ने 5 करोड़ के बिल घोटाले को लेकर मामला दर्ज करवाया था. अब सीआइडी ने कंपनी के सीनियर इलेक्ट्रिकल मैनेजर रहे प्रदीप कुमार को औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब से गिरफ्तार किया है.

प्रदीप ने कंपनी में सीनियर इलेक्ट्रिकल मैनेजर रहते हुए बिजली बोर्ड को फर्जी रीयल टाइम ग्रोस स्टेटमेंट (आरटीजीएस) दिखाकर करीब 5 करोड़ रुपये बिजली भुगतान की चपट लगाई है.

ये दावा एक अखबार की रिपोर्ट में किया गया है. सीआइडी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम विरेंद्र कालिया ने प्रदीप कुमार की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

ये है मामला
इंडियन टेक्नोमेक कंपनी पर अकेले आबकारी एवं कराधान विभाग की करीब 2300 करोड़ की देनदारी है. वहीं, बैंकों को मिलाकर कम्पनी ने करीब 6 हजार करोड़ की धोखाधड़ी की है, जिसकी स्टेट CID और ईडी भी जाँच कर रही है.ये भी पढ़ें : हिमाचल में स्वाइन फ्लू से दो महिलाओं ने तोड़ा दम, अब तक 20 मौतें

कुल्लू : घोटाला उजागर न हो, इसलिए जला दिया पंचायत का रिकॉर्ड 

सुर्खियां: हिमखंड गिरा, 8 घर दबे और 6000 करोड़ के घोटाले में एक और गिरफ्तारी

PHOTOS: जानिए, हिमाचल प्रदेश के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव

कन्या स्कूल में 'सुझाव पुलिस अंकल के नाम': छात्राएं मुस्कराईं, प्रबंधन हुआ चौकन्ना

PHOTOS: हिमाचल में 5 दिन फिर बारिश-बर्फबारी, विंटर स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाईं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2019, 12:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर