लाइव टीवी

पच्छाद उपचुनाव : BJP में हो रही गुटबाजी से कांग्रेस को जीत की उम्मीद

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 2, 2019, 2:24 PM IST
पच्छाद उपचुनाव : BJP में हो रही गुटबाजी से कांग्रेस को जीत की उम्मीद
कांग्रेस ने लगाए बीजेपी पर क्षेत्रवाद और जातिगत राजनीति के आरोप

पच्छाद उपचुनाव को लेकर बीजेपी में हो रही गुटबाजी के बाद कांग्रेस जीत के सपने देख रही है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के कार्यकर्ता ही अपने नेतृत्व पर तानाशाही का आरोप लगा रहे हैं.

  • Share this:
नाहन. पच्छाद उपचुनाव (Pachhad by-election) को लेकर बीजेपी (BJP) में हो रही गुटबाजी के बाद कांग्रेस (Congress) जीत के सपने देख रही है. कांग्रेस पार्टी के नेताओं का कहना है कि चुनाव से पहले ही बीजेपी में गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अजय सोलंकी ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता ही अपने नेतृत्व पर तानाशाही का आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी कई गुटों में विभाजित हो गई है. बीजेपी हमेशा तानाशाही पूर्ण रवैया अपनाती है और हमेशा जातिवाद और क्षेत्रवाद की राजनीति करती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के बागी नेता अब बता रहे हैं कि पार्टी के अंदर किस तरह से आम कार्यकर्ताओं की आवाज को दबाया जाता है.

कांग्रेस ने किया विकास

सोलंकी ने दावा किया कि इस बार कांग्रेस इस चुनाव क्षेत्र में भारी बहुमत से जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा कि इस चुनाव क्षेत्र में जो भी विकास कार्य हुए हैं वे सिर्फ कांग्रेस सरकार के समय में हुए हैं. बीजेपी बीते डेढ़ साल के कार्यकाल में कोई विकासात्मक कार्य यहां नहीं करवा पाई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार गंगूराम मुसाफिर पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और यहां से कई मर्तबा वह पहले भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

पच्छाद में बीजेपी के दयाल प्यारी और आशीष सिकटा के बागी होने के बाद गुटबाजी बढ़ी.


बीजेपी के नेता हुए बागी

गौरतलब है कि पच्छाद में बीजेपी के दयाल प्यारी और आशीष सिकटा बागी हुए हैं, जिससे यहां पार्टी में गुटबाजी बढ़ गई है. ऐसे में कांग्रेस को लग रहा है कि कहीं न कहीं इसका फायदा आने वाले चुनाव में उनकी पार्टी को मिलेगा. 3 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जाने के बाद यह तय हो जाएगा कि कितने उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें - हिमाचल के हमीरपुर में ट्रक ने चार राहगीरों को रौंदा, 2 की मौत, 2 गंभीरये भी पढ़ें - महात्मा गांधी जयंती: आज से 75 रुपये किलो की दर प्लास्टिक खरीदेगी हिमाचल सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 2:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर