लाइव टीवी

पच्छाद उपचुनाव : कांग्रेस ने सरकार पर आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने का लगाया आरोप

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 9, 2019, 7:05 PM IST
पच्छाद उपचुनाव : कांग्रेस ने सरकार पर आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने का लगाया आरोप
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा चुनाव एजेंट की भूमिका निभा रहे हैं उपायुक्त सिरमौर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि IPH मंत्री चुनाव के दौरान पानी की पाइपें पच्छाद पहुंचा रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पाइप से भरा ट्रक पकड़ा और इसकी शिकायत जिला उपायु्क्त से की, लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं किया गया.

  • Share this:
सिरमौर. विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर हिमाचल के जिला सिरमौर (Sirmaur) की आरक्षित सीट पच्छाद (Pachhad) विधानसभा क्षेत्र के लिए होने जा रहे उपचुनाव (By-Election) में आदर्श आचार सहिंता (Election Code of Conduct) का उल्लंघन किए जाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस (Congress) प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने प्रेस वार्ता आयोजित कर शासन-प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. कुलदीप राठौर ने कहा कि IPH मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Mahendra Singh Thakur) आदर्श आचार सहिंता की सभी मर्यादाएं लांघ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि IPH मंत्री चुनाव के दौरान पानी की पाइपें पच्छाद पहुंचा रहे हैं. चुनाव के दौरान पानी की पाइप बांट रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पाइप से भरा ट्रक पकड़ा और इसकी शिकायत जिला उपायु्क्त से की, लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं किया गया.

कांग्रेस ने डीसी सिरमौर के तबादले की मांग की

कुलदीप सिंह राठौर ने जिला उपायुक्त सिरमौर पर भाजपा का चुनाव एजेंट के तौर पर काम करने का आरोप लगाया. उन्होंने उनके तबादले की मांग की. राठौर ने कहा कि निर्वाचन आयोग को पार्टी की ओर से लिखित शिकायत कर डीसी सिरमौर का तुरंत तबादला करने की मांग की गई है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने IPH मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर पर भी लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का करने का आरोप


राठौर ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल पर भी आचार सहिंता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और कहा कि संवैधानिक कुर्सी पर बैठा नेता भी प्रचार कर रहा है. वहीं महिला आयोग की अध्यक्षा भी चुनाव प्रचार कर रही हैं. ऐसे में निर्वाचन आयोग को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें - बिना हाथों के NEET परीक्षा पास की, नहीं मिली एडमिशन, अब HC में उठेगा मामला
Loading...

ये भी पढ़ें - सरकारी विभाग की लापरवाही के चलते कभी भी ढह सकता है मकान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 7:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...