पुलिस मित्र यातायात को दुरुस्त रखने में करेंगे ट्रैफिक पुलिस का सहयोग

पुलिस ने दो समाजसेवी लोगों को पुलिस मित्र के रूप में नियुक्त किया है. ये शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने में ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का सहयोग करेंगे. ये लोगों को यातायात नियमों के पालन के लिए उन्हें जागरूक करेंगे.

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 5, 2019, 7:41 PM IST
पुलिस मित्र यातायात को दुरुस्त रखने में करेंगे ट्रैफिक पुलिस का सहयोग
पुलिस मित्र की मदद से यातायात व्यवस्था होगी दुरुस्त
satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 5, 2019, 7:41 PM IST
सिरमौर. यातायात व्यवस्था (Traffic System) को दुरुस्त बनाने के लिए सिरमौर जिला पुलिस आम लोगों का भी सहयोग ले रही है. ऐसा इसलिए ताकि सहजता से यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जा सके. इसके लिए अलग पहल करते हुए पुलिस ने शहर में पुलिस मित्र (Police Mitra) बनाए हैं, जो विशेष रूप से ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) का सहयोग करेंगे. शुरुआती चरण में पुलिस ने दो समाजसेवी (Social Worker) लोगों को पुलिस मित्र के रूप में नियुक्त किया है. ये शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने में ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का सहयोग करेंगे. ये लोगों को यातायात नियमों के पालन के लिए उन्हें जागरूक करेंगे. पुलिस ने इन्हें विशेष किस्म की ड्रेस भी उपलब्ध करवाई  है.

खास बात ये भी है कि ये पुलिस मित्र नि:शुल्क अपनी सेवाएं  (Free Service) देंगे. ये स्वेच्छा से पुलिस मित्र बनने के लिए आगे आए हैं. इसके लिए एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने इन लोगों का आभार भी जताया है.

प्रथम चरण में शहर में 2 समाजसेवियों को बनाया गया पुलिस मित्र


जाम लगने वाली जगहों पर देंगे सेवा

इन पुलिस मित्रों को शुरुआती चरण में शहर के उन स्थानों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ नियुक्त किया जाएगा जहां अक्सर जाम की समस्या रहती है. एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने कहा कि पुलिस मित्र कार्य योजना के तहत आम लोगों से जन सहयोग की अपील की जा रही है ताकि यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाया जा सके.

ये भी पढ़ें - भत्ता वृद्धि मामला: धूमल के बयान पर CM की चुटकी, ‘फैसले पर करेंगे पुनर्विचार’

ये भी पढ़ें - SMS से पैसा कमाने का फ्रॉड: 366 दिन बाद मुख्य आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 7:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...