लाइव टीवी

'पांवटा साहिब में एनएच फोरलेन के निर्माण के लिए निजी भूमि का नहीं होगा अधिग्रहण'

Rajesh Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 1, 2019, 4:17 PM IST
'पांवटा साहिब में एनएच फोरलेन के निर्माण के लिए निजी भूमि का नहीं होगा अधिग्रहण'
पांवटा साहिब फोरलेन का काम यहीं शुरू होना है

पांवटा साहिब में फोरलेन एनएच को लेकर स्थानीय लोगो में असमंजस की स्थिति को एनएच अथॉरिटी के अधिशाषी अभियंता वीके अग्रवाल ने दूर कर दिया है. अग्रवाल ने स्पष्ट किया है कि इस निर्माण कार्य में किसी की भी निजी भूमि का अधिग्रहण नहीं किया जा रहा है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में फोरलेन एनएच को लेकर स्थानीय लोगो में असमंजस की स्थिति को एनएच अथॉरिटी के अधिशाषी अभियंता वीके अग्रवाल ने दूर कर दिया है. अग्रवाल ने स्पष्ट किया है कि इस निर्माण कार्य में किसी की भी निजी भूमि का अधिग्रहण नहीं किया जा रहा है, बल्कि विभाग के पास अपनी भूमि इस कार्य के लिए उपयुक्त है.

पांवटा साहिब में बातापुल से लेकर गोविंदघाट बैरियर तक प्रस्तावित फोरलेन का काम होना है, जिसका टेंडर आगामी 13 फ़रवरी को खुलने जा रहा है. इसके बाद जल्द ही सड़क को चौड़ा किया जाना है. हालांकि, स्थानीय लोगों में इस बात को लेकर भय था कि उनकी जमीन का अधिग्रहण इसके लिए किया जाएगा और उनकी दुकानें व मकान फोरलेन की भेंट चढ़ेंगे.

इस मामले को लेकर अधिशाषी अभियंता वीके अग्रवाल ने न्यूज़ 18 को जानकारी देते हुए बताया कि किसी की जमीन का अधिग्रहण नहीं किया जा रहा है, चिन्हित की गई जमीन विभाग की है और इसपर अवैध निर्माण करवाए गए मकान व दुकानें ही टूटेगी. उन्होंने जनता से भी सहयोग की अपील की है.

गौरतलब है कि फोरलेन के निर्माण की सूचना के बाद से व्यापारी व कुछ सामाजिक संगठन इसका विरोध करने में जुटे थे, लेकिन अब स्थिति स्पष्ट हो गई है कि सिर्फ अवैध निर्माण ही तोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि भविष्य में यदि अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता विभाग को पड़ती है तो उसके लिए भी निशानदेही की जा चुकी है और इसके एवज में उचित मुआवजा भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: शिमला में निजी संस्था को स्कूल के लिए निगम की मिली अनुमति, PIL की दी धमकी!

कांग्रेस नेता कौल सिंह ने कहा-BJP MLA जिस सीडी की बात कर रहे, उसकी जांच हुई तो वे अंदर जाएंगे

आठ दिव्यांग बच्चों की सुविधा के लिए इलेक्ट्रिक बस को मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2019, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर