गरीबों को उजाड़ने की बजाय बसाने का काम करे प्रदेश सरकार: राकेश सिंघा

राकेश सिंघा, ठियोग के विधायक एवं हिमाचल किसान सभा के राज्य महासचिव
राकेश सिंघा, ठियोग के विधायक एवं हिमाचल किसान सभा के राज्य महासचिव

हिमाचल किसान सभा ने सरकार द्वारा गरीबों को बेकद्री करने के मामले में चिंता जताई है.

  • Share this:
हिमाचल किसान सभा ने सरकार द्वारा गरीबों को बेकद्री करने के मामले में चिंता जताई है. किसान सभा का कहना है कि सरकार गरीब लोगों को न उजाड़े अन्यथा किसान सभा इस मामले को सड़क से लेकर विधान सभा तक उठाएगी.

उपमंडल पांवटा साहिब साहिब के सैनवाला-मुबारिकपुर में वन भूमि से गिराए गए मकान के बाद सदमे से हुई बुजुर्ग कुंदन सिंह की मौत के मामले में हिमाचल किसान सभा ने रोष प्रदर्शन किया. इस मामले में सभा के महासचिव एवं ठियोग के विधायक राकेश सिंघा की अध्यक्षता में तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर जांच की मांग की गई है. इससे पहले पांवटा साहिब के लोक निर्माण विश्राम गृह में हिमाचल किसानसभा ने नुक्कड़ सभा की.

इस मौके पर ठियोग के विधायक एवं हिमाचल किसान सभा के राज्य महासचिव राकेश सिंघा मुख्य रूप से उपस्थित रहे. उन्होंने कहा कि देश में किसान रीढ़ की हड्डी है और जो भी धरती पर पैदा हुआ है, उसको जमीन देना सरकार का काम है.



उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार किसानों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है और सरकार बड़े-बड़े लोगों पर मेहरबान है और गरीब किसानों के मकान गिराए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा अमीरों की सभा है, लेकिन गरीब किसानों की पीड़ा को विधान सभा में उठाया जाएगा.
इस दौरान विधायक राकेश सिंघा ने पांवटा साहिब के तहसीलदार से आग्रह किया कि पांवटा के देईजी साहिबा मंदिर की भूमि पर बसे गरीब परिवारों को बेदखल ना कर उनके ठहरने के लिए उचित व्यवस्था की जाए. हिमाचल किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. कुलदीप तंवर ने कहा कि गरीब लोगो के हितों के लिए किसान सभा प्रदेश में बड़ा आंदोलन करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज