लाइव टीवी

देश की दूसरी सबसे पुरानी नगर परिषद नाहन की 18वीं अध्यक्ष रेखा तोमर ने ली शपथ

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 25, 2019, 6:00 PM IST
देश की दूसरी सबसे पुरानी नगर परिषद नाहन की 18वीं अध्यक्ष रेखा तोमर ने ली शपथ
रेखा तोमर नाहन नगर परिषद के अध्यक्ष पद की शपथ लेती हुईं

कोलकाता के बाद देश की दूसरी सबसे पुरानी नाहन नगर परिषद के बतौर अध्यक्ष चयनित होने के बाद सोमवार को रेखा तोमर को अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई गई.

  • Share this:
कोलकाता के बाद देश की दूसरी सबसे पुरानी नाहन नगर परिषद के बतौर अध्यक्ष चयनित होने के बाद सोमवार को रेखा तोमर को अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई गई. नाहन नगर पालिका की अध्यक्ष पद के शपथ ग्रहण करने के बाद रेखा तोमर ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि वह अपने कार्यकाल में शहर के विकास के लिए भरसक प्रयास करेंगी. नगर पालिका के विकास की राह पर आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने सभी पार्षदों व शहर वासियों से सहयोग की अपील की है. करीब 2 माह पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अनीता शर्मा के इस्तीफा देने के बाद नगर परिषद अध्यक्ष का पद खाली चल रहा था और जनवरी माह में रेखा तोमर को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया था.

रेखा तोमर के अध्यक्ष चुने जाने के बाद सोमवार यानि आज एसडीएम विवेक शर्मा ने अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई. इस दौरान जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता समेत अन्य कई नेता व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे. उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए शहर के चौमुखी विकास की उम्मीद जताई है.

दरसअल जब नाहन नगर परिषद में चुनाव हुए थे, उस समय अध्यक्ष पद पर दो नामों पर सहमति बनी थी. उस समय दोनों को पार्टी के साथ में लेकर चलने के लिए उस समय के विधायक व मौजूदा समय में विस् अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने ढाई ढाई वर्ष तक अध्यक्ष पद पर बैठने की सहमति जताई थी जिसे उस समय के अध्यक्ष पद के दोनों उम्मीदवारों ने मान भी लिया था. इसी के तहत अपना कार्यकाल पूरा करने वाली अनीता शर्मा ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. रेखा तोमर नाहन नगर पालिका की 18वीं अध्यक्ष बन गई है.

यह भी पढ़ें: मनाली के इन नौ गांवों की डेढ़ माह बाद टूटी खामोशी, टीवी, मोबाइल, घंटियों पर लगा था बैन

 हिमाचल प्रदेश के इस गांव की बदौलत चलेगी देश की पहली मैगनेटिक ट्रेन

 PHOTOS: किन्नौर में पांच दिन बाद भी नहीं मिले बर्फ में दबे जवान, सेना कर रही तलाश

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2019, 4:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर