लाइव टीवी

गणतंत्र दिवस : राजपथ पर परेड करेंगे सिरमौर NCC के दो कैडेट्स
Nahan News in Hindi

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 24, 2020, 3:24 PM IST
गणतंत्र दिवस : राजपथ पर परेड करेंगे सिरमौर NCC के दो कैडेट्स
गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ पर होने वाली परेड में सिरमौर जिला के दो बेटे जिले का मान बढ़ाएंगे.

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर दिल्ली (Delhi) के राजपथ पर होने वाली परेड में सिरमौर (Sirmaur) जिला के दो बेटे जिले का मान बढ़ाएंगे. यहां से एनसीसी (NCC) के 2 युवाओं को परेड के लिए चयनित किया गया है. राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नाहन (Nahan) के मोहित और राजकीय संस्कृत महाविद्यालय नाहन के ही रामप्रकाश राजपथ पर परेड (Parade at Rajpath) करते नजर आएंगे.

  • Share this:
नाहन. गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर दिल्ली (Delhi) के राजपथ पर होने वाली परेड में सिरमौर (Sirmaur) जिला के दो बेटे जिले का मान बढ़ाएंगे. दरअसल यहां से एनसीसी (NCC) के 2 युवाओं को परेड के लिए चयनित किया गया है. राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नाहन (Nahan) के मोहित और राजकीय संस्कृत महाविद्यालय नाहन के ही रामप्रकाश राजपथ पर परेड (Parade at Rajpath) करते नजर आएंगे. खास बात यह भी है कि जिन कैडेट्स का चयन हुआ है वे दोनों ग्रामीण परिवेश से ताल्लुक रखते हैं.

पंजाब के रोपड़ में अंतिम प्रशिक्षण के बाद हुआ चयन

मोहित रेणुका विधानसभा के चांदनी जबकि रामकुमार इसी क्षेत्र के सैनधार से ताल्लुक रखते हैं. एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर जोगिंदर कुमार ने बताया कि कड़ी मेहनत के बाद इन दोनों कैडेट्स का चयन परेड के लिए हुआ है और यह नाहन NCC यूनिट के साथ-साथ पूरे जिला के लिए गौरव की बात है. उन्होंने कहा कि दुर्गम जिला से 2 बच्चों का चयन होना बड़ी बात है. इन दोनों कैडेट्स ने पहले जिला स्तर पर और फिर राज्य स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया. इसके बाद पंजाब के रोपड़ में अंतिम प्रशिक्षण के बाद इनका चयन किया गया.

एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर जोगिंदर कुमार ने बताया कि कड़ी मेहनत के बाद इन दोनों कैडेट्स का चयन दिल्ली के राजपथ पर परेड करने के लिए हुआ.


इन दोनों कैडेट्स के अन्य एनसीसी साथी बेहद खुश नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके बीच से राजपथ पर आयोजित होने वाली परेड के लिए साथियों का चयन होना उनके लिए भी बड़े गौरव की बात है.

ये भी पढ़ें - गणतंत्र दिवस : होमगार्ड जवानों के साथ विद्यार्थियों ने की परेड की रिहर्सल

ये भी पढ़ें - शिमला:भारतीय युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर को लेकर छेड़ा अभियान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 3:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर