• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • सिरमौर : ताजा बर्फबारी ने फिर बढ़ाई मुश्किलें, कड़ाके की ठंड जारी

सिरमौर : ताजा बर्फबारी ने फिर बढ़ाई मुश्किलें, कड़ाके की ठंड जारी

सिरमौर - बर्फबारी के कारण कई मार्ग हुए बाधित और बिजली आपूर्ति पर भी पड़ा असर.

सिरमौर - बर्फबारी के कारण कई मार्ग हुए बाधित और बिजली आपूर्ति पर भी पड़ा असर.

सिरमौर (Sirmaur) जिले के ऊपरी इलाकों में एक बार फिर ताजा बर्फबारी (Snowfall) हुई है. हरिपुरधार क्षेत्र में 2 से 3 इंच तक बर्फ पड़ी है. बर्फबारी के कारण एक बार फिर तापमान में भारी गिरावट (Temperature down) देखने को मिल रही है, जिससे पूरा क्षेत्र कड़ाके की ठंड (Cold) की चपेट में आ गया है.

  • Share this:
नाहन. सिरमौर (Sirmaur) जिले के ऊपरी इलाकों में एक बार फिर ताजा बर्फबारी (Snowfall) हुई है. जिले के हरिपुरधार क्षेत्र में 2 से 3 इंच तक बर्फबारी हुई है. क्षेत्र में हुई बर्फबारी के कारण एक बार फिर तापमान में भारी गिरावट (Temperature down) देखने को मिल रही है, जिससे पूरा क्षेत्र कड़ाके की ठंड (Cold) की चपेट में आ गया है. हरिपुरधार इलाके में 3 इंच ताजा हिमपात दर्ज हुआ है. बर्फबारी के कारण कई मार्ग बाधित (Routes affected) हो गए हैं. इस वजह से लोगों को पैदल ही आना-जाना करना पड़ रहा है. साथ ही बर्फबारी के कारण कई जगहों पर बिजली की आपूर्ति ठप है.

रास्ते और बिजली आपूर्ति बाधित

दरअसल पिछले दिनों हुई बर्फबारी के बाद से ही कई संपर्क मार्ग पूरी तरह से बहाल नहीं किए जा सके हैं. यही हाल बिजली व्यवस्था को लेकर भी है. कई क्षेत्रों में पिछले दस दिनों से बिजली नहीं है. लोगों ने विभाग से जल्द बिजली की आपूर्ति बहाल करने की मांग की है. लोगों की माने तो करीब 10 पंचायतें पूरी तरह से
अंधेरे में हैं. इससे लोगों को बड़ी परेशानी हो रही है. हालांकि लोगों का ये भी कहना है कि फसलों के लिए ये बर्फबारी वरदान साबित होगी.

लोगों का कहना है कि फसलों के लिए ये बर्फबारी वरदान साबित होगी.


बता दें कि मौसम विभाग ने जिले में लगातार खराब मौसम रहने की चेतावनी जारी की है. ऐसे में यहां के लोगों की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें - PHOTOS: मनाली के बाद अब मंडी की सराजघाटी में लोगों ने बनाए ‘Igloo’

ये भी पढ़ें - 'इन्वेस्टर मीट सरकार की बड़ी उपलब्धि, 28 हजार को मिलेगा रोजगार'

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज