लाइव टीवी

दिव्यांग धावक ने फिर बढ़ाया सिरमौर का मान, राज्यस्तरीय मुकाबले में झटके 3 गोल्ड

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 7, 2019, 1:57 PM IST
दिव्यांग धावक ने फिर बढ़ाया सिरमौर का मान, राज्यस्तरीय मुकाबले में झटके 3 गोल्ड
वीरेंद्र ठाकुर. (FILE PHOTO)

दिव्यांग धावक वीरेंद्र (Athlete) ने हाल में प्लास्टिक मुक्त का संदेश देने के लिए शिमला (Shimla) से चंडीगढ़ (Chandigarh) तक 219 किलोमीटर की लंबी दौड़ भी लगाई थी.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर (Sirmour) जिला के दुर्गम क्षेत्र संगड़ाह से ताल्लुक रखने वाले दिव्यांग पैरा एथलीट वीरेंद्र सिंह ने एक बार भी जिले का मान बढ़ाया है. दिव्यांग धावक ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में तीन गोल्ड मेडल हासिल किए है.

हमीरपुर में 3 से 5 नवंबर तक राज्यस्तरीय पैरा स्पोर्ट्स चैंपियनशिप आयोजित हुई, जिसमें प्रदेशभर से खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया वीरेंद्र ठाकुर (Virender Thakur) ने 800 मीटर 1500 मीटर और 5 किलोमीटर की दौड़ में पहला स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल प्राप्त किए है.

राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन
धावक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि इससे पहले भी वह राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर कई मेडल हिमाचल प्रदेश और सिरमौर जिला को दिला चुके है. अब वीरेंद्र सिंह का चयन बेंगलुरु में आयोजित होने जा रही राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है. उन्होंने उम्मीद जताई कि वह राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन करेंगे. उन्होंने कहा कि इस बार राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में उनका लक्ष्य गोल्ड हासिल करना है.

शिमला से चंडीगढ़ तक भी लगाई थी दौड़
पिछले 4 साल से धावक वीरेंद्र सिंह लगातार राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं. वहीं, इस दिव्यांग धावक ने हाल में प्लास्टिक मुक्त का संदेश देने के लिए शिमला से चंडीगढ़ तक 219 किलोमीटर की लंबी दौड़ भी लगाई थी.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के 10 जिलों में बारिश और बर्फबारी से तापमान गिरा, लेह-मनाली हाईवे बंद
Loading...

20 दिन बाद मिली लापता महिला, बोली-6 साल छोटे प्रेमी के साथ ही रहूंगी

चौपाल में लगातार तीसरे दिन कार हादसा, दो सवारों की मौत, 1 घायल

ट्रक की टक्कर से मनाली जा रहे सैलानियों से भरी ट्रैवलर खाई में लुढ़की, 5 घायल

PHOTOS: लाहौल में सीजन का पहला हिमपात, देश-दुनिया से कटी घाटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...