DC सिरमौर बने ‘फार्मासिस्ट’ और SP ‘डाकिया’, 160 किमी दूर दिल के मरीज को पहुंचाई दवाएं
Nahan News in Hindi

DC सिरमौर बने ‘फार्मासिस्ट’ और SP ‘डाकिया’, 160 किमी दूर दिल के मरीज को पहुंचाई दवाएं
डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी और एसपी अजय कृष्ण शर्मा.

Lock down in Himachal: क्षेत्र के लोग भी डीसी सिरमौर और पुलिस प्रशासन का इस नेक कार्य के लिए आभार व्यक्त कर रहे है.

  • Share this:
रोनहाट (सिरमौर). कोरोना वायरस के संकट के बीच गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों तक जीवन रक्षक दवाईयां पहुँचाने में प्रशासन मददगार साबित हो रहा है. ऐसा ही एक मामला सिरमौर ज़िला के रोनहाट में देखने को मिला है. जहाँ ज़िला प्रशासन द्वारा दिल की गंभीर बीमारी से जूझ रहे एक व्यक्ति को सेकड़ो किलोमीटर दूर निःशुल्क दवाईयां पहुंचाई गई है.

160 किलोमीटर का सफर
सिरमौर ज़िला की रोनहाट उपतहसील के कुलाह गाँव में 58 वर्षीय रामभज को दिल की गंभीर बीमारी है. दुर्गम क्षेत्र में आसपास के किसी भी मेडिकल स्टोर में जब उनकी आवश्यक जीवन रक्षक दवाईयां नहीं मिल पाई तो पीड़ित ने ज़िला प्रशासन से मदद मांगी. डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी द्वारा जिला मुख्यालय से तक़रीबन 160 किलोमीटर दूर पीड़ित के गाँव तक दवाईयां पहुंचा कर उसकी सहायता की गई. ज़िला प्रशासन द्वारा भेजी जाने वाली दवाइयों को रोनहाट पुलिस के जवान उनके घर द्वार पर डिलीवर करने का काम कर रहे है. रोनहाट पुलिस चौकी के प्रभारी दलीप सिंह राठौर ने बताया कि डीसी सिरमौर द्वारा भेजी जाने वाली दवाइयों को पुलिस कर्मी लोगों के घर तक पहुंचा कर अपनी ड्यूटी निभा रहे है.

दिल की बीमारी से जूझ रहे हैं रामभज
दिल की बीमारी से जूझ रहे रामभज के लिए पुलिस और प्रशासन देवदूत बन कर सामने आया है. पीड़ित रामभज ने निःशुल्क जीवन रक्षक दवाईयां मुहैया करवाने के लिए ज़िला प्रशासन और रोनहाट पुलिस का आभार व्यक्त किया है.



जमकर हो रही तारीफ
दुर्गम क्षेत्र के लोगों तक प्रशासन द्वारा ज़िला मुख्यालय से सैकड़ों किलोमीटर दूर उनके घर द्वार पर निःशुल्क जीवन रक्षक दवाईयां पहुंचाना काबिले तारीफ़ है. क्षेत्र के लोग भी डीसी सिरमौर और पुलिस प्रशासन का इस नेक कार्य के लिए आभार व्यक्त कर रहे है.

ये भी पढ़ें: शिमला की जामा मस्जिद में फंसे 129 कश्मीरी मजदूर, धरने पर बैठे CPIM MLA

लॉकडाउन-कर्फ्यू पर PM मोदी की 7 बातों से डॉक्टर-दोस्त ने बना दिया गाना

COVID-19: कांगड़ा में Tiktok पर डाला कोरोना से मौत का झूठा वीडियो, गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज