Home /News /himachal-pradesh /

COVID-19: 19 माह बाद कोरोना मुक्त हुआ सिरमौर, 10 दिन से नहीं मिला कोई पॉजिटिव

COVID-19: 19 माह बाद कोरोना मुक्त हुआ सिरमौर, 10 दिन से नहीं मिला कोई पॉजिटिव

  हिमाचल प्रदेश में कोरोना की स्थिति स्थिर बनी हुई है.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना की स्थिति स्थिर बनी हुई है.

Corona Free Sirmour: सिरमौर जिले में अब तक 15455 कोरोना मामले रिपोर्ट हुए हैं.इनमें 15242 मरीज ठी हो चुके हैं, जबकि 211 संक्रमितों को कोरोना वायरस से जान गंवानी पड़ी है.

    नाहन. हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी होने के साथ-साथ मरीजों के ठीक होने को लेकर भी अच्छी खबर है. लंबे समय बाद सूबे का सिरमौर जिला कोरोना मुक्त हो गया है. यहां बीते दस दिन से कोई नया मामला यहां रिपोर्ट नहीं हुआ है. 19 महीने बाद जिले में सक्रिय मामलों की संख्या जीरो हो गई है.

    जानकारी के अनुसार, सिरमौर में कोविड संक्रमण का पहला मामला 9 अप्रैल 2020 में सामने आया था. पांवटा साहिब के लौहगढ़ में यह मामला रिपोर्ट हुआ था. जिले में बीते 8 अक्तूबर के बाद से कोई भी कोरोना संक्रमण का नया मामला नहीं आया था और सोमवार को दो मरीजों के रिकवर होने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या जोरी हो गई. इससे पहले, 7 अक्तूबर को जिले में दो मामलों आए थे.

    दूसरी लहर में आए थे मामले

    दूसरी लहर के दौरान सिरमौर में संक्रमितों का आंकड़ा समूचे प्रदेश में सबसे ऊपर भी आ गया था. लेकिन अब राहत की बात है कि जिले में कोई कोरोना संक्रमित नहीं है. बता दें कि सिरमौर जिले में अब तक 15455 कोरोना मामले रिपोर्ट हुए हैं.इनमें 15242 मरीज ठी हो चुके हैं, जबकि 211 संक्रमितों को कोरोना वायरस से जान गंवानी पड़ी है.

    क्या है हिमाचल का हाल

    हिमाचल प्रदेश में सोमवार को पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई. इनमें कांगड़ा के 87 व 75 बुजुर्ग, 43 वर्षीय महिला, मंडी के 87 वर्षीय बुजुर्ग और ऊना के 82 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया. प्रदेश में 30 बच्चों समेत 166 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऊना में 21, मंडी चार और बिलासपुर में पांच बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. प्रदेश में कोरोना मृतकों का आंकड़ा 3709 पहुंच गया है और प्रदेश में अब तक कोरोना के 221604 मामले आ चुके हैं. इनमें से 216608 ठीक हो चुके हैं. कोरोना सक्रिय मामले 1270 रह गए हैं.

    Tags: Corona virus in india, Himachal pradesh

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर