Home /News /himachal-pradesh /

Sirmour: दिवाली से पहले बड़ी कार्रवाई, अवैध मिठाई की फैक्ट्री पकड़ी, कई क्विंटल मिठाइयां की नष्ट

Sirmour: दिवाली से पहले बड़ी कार्रवाई, अवैध मिठाई की फैक्ट्री पकड़ी, कई क्विंटल मिठाइयां की नष्ट

सिरमौर में फैक्ट्री से पकड़ी गई मिठाइयां.

सिरमौर में फैक्ट्री से पकड़ी गई मिठाइयां.

Sirmour News: हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में दिवाली को लेकर बनाई जा रही मिठाइयों में गुणवत्ता बेहद खराब है. यहां पर कई दुकानें अवैध रुप से चल रही हैं. सिरमौर में खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने एक फैक्ट्री पर रेड डाली और पाया कि यहां अवैध रूप से मिठाइयां बनाई जा रही हैं. फिलहाल विभाग ने फैक्ट्री से मिठाइयों के सैंपल जुटाए हैं और जांच की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नाहन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर में जिला मुख्यालय नाहन (Nahan) के साथ लगते गांव महिपुर में मिलावटखोरों द्वारा अवैध रूप से मिठाइयों (Sweets) की फैक्ट्री चलाई जा रही थी. त्योहारी सीजन होने के चलते मिलावटखोर इन दिनों सक्रिय हुए हैं. जो लोगों के स्वास्थ्य  (Health) के साथ खिलवाड़ करने का कार्य लगातार कर रहे हैं.

    ऐसे में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम एक्शन में है, जो लगातार ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का अभियान चलाए हैं. इसी कड़ी में गांव महिपुर में सूचना मिलते ही विभाग की टीम ने छापेमारी की. यहां पहुंची टीम में बड़ी मात्रा में मिठाइयों को नष्ट भी किया, जिन्हें बनाने में फूड सेफ्टी नियमों को दरकिनार किया गया था.

    सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा डॉ.अतुल ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि महिपुर गांव में मिठाइयों की अवैध रूप से फैक्ट्री चलाई जा रही है. उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही विभाग की टीम ने मौके पर छापेमारी की इस दौरान फैक्ट्री में बनाई गई मिठाइयां मानकों पर खरी ना उतरने के बाद नष्ट करवा दी गई हैं.

    उन्होंने बताया कि इस दौरान फैक्ट्री मालिक कोई लाइसेंस भी विभाग की टीम को नहीं दिखा पाया. उन्होंने फैक्ट्री संचालक को लाइसेंस कार्यालय में पेश करने का समय देते हुए मौके पर बनाई गई खाद्य वस्तुएं जैसे मिठाइयां पनीर समेत अन्य उत्पादों के सैंपल कलेक्ट कर लिए हैं. जो लैब में टेस्टिंग के लिए भेजे जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि त्योहारी सीजन होने के चलते मिलावट खोर सक्रिय हैं, जिन पर लगातार शिकंजा कसने के लिए विभाग की टीम छापेमारी कर रही है.

    Tags: Diwali 2021, Diwali Celebration, Himachal news, Himachal Polls

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर