Home /News /himachal-pradesh /

सिरमौर: लोगों ने NHAI और जिला प्रशासन की निकाली शव यात्रा, चक्का जाम की चेतावनी

सिरमौर: लोगों ने NHAI और जिला प्रशासन की निकाली शव यात्रा, चक्का जाम की चेतावनी

नाहन में लोगों ने शव यात्रा निकाल कर विरोध जताया है.

नाहन में लोगों ने शव यात्रा निकाल कर विरोध जताया है.

Sirmour News: ग्रामीणों ने बताया कि अगर तुरंत ही मुआवजा जारी नहीं किया गया तो मजबूरन उन्हें हाईवे को जाम करने जैसा कड़ा कदम उठाना पड़ेगा. इस राष्ट्रीय राजमार्ग के विस्तारीकरण का कार्य शुरू से ही विवादों में चल रहा है.

नाहन. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में पांवटा साहिब-शिलाई-लाल ढांग नेशनल हाईवे-707 पर डंपिंग यार्ड हेवना में ग्रामीणों ने प्रशासन व एनएच विभाग की शव यात्रा निकाली. आरोप है कि गांव वालों के साथ वादाखिलाफी की गई है. गांव वालों के नुकसान की भरपाई अब तक नहीं हुई है, जिससे लोगो में रोष बढ़ता जा रहा है. अब लोग उग्र होने को भी तैयार हैं.

ग्रामीणों का आरोप है कि नेशनल हाईवे के निर्माण में इस जगह पर अवैज्ञानिक तरीके से डंपिंग साइट बना दी गई है. बारिश के दौरान साइट के मलबे ने काफी नुकसान पहुंचाया था. खासकर डंपिंग से लोगों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. ग्रामीणों की मानें तो लोगों को नुकसान सहन करना पड़ा था. इसमें खेतों के अलावा घरों को भी नुकसान हुआ. उन्होंने कहा कि जब यह मामला प्रशासन के समक्ष उठाया गया था तो मौके पर राजस्व अधिकारियों को भेजने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन धरातल पर अब तक ग्रामीणों को न तो मुआवजा मिला है, ना ही डंपिंग साइट को लेकर कार्रवाई की गई है.

हाईवे जाम करना होगा: ग्रामीण

ग्रामीणों ने बताया कि अगर तुरंत ही मुआवजा जारी नहीं किया गया तो मजबूरन उन्हें हाईवे को जाम करने जैसा कड़ा कदम उठाना पड़ेगा. इस राष्ट्रीय राजमार्ग के विस्तारीकरण का कार्य शुरू से ही विवादों में चल रहा है. अब देखना यह होगा कि दिन ग्रामीणों की मांग पर प्रशासन क्या कार्रवाई अमल में लाता है. मौके पर संतराम, जगत सिंह, मंगल ठाकुर, भगवान सिंह,सोमदत, कुलदीप, शूरवीर, रघुवीर, प्रताप सिंह और मुकेश सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

Tags: Himachal news, Nahan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर