सिरमौर: इलाज के लिए मोहताज पोलियो ग्रसित बिट्टू के लिए भीख मांगेंगे ‘बड़का भाऊ’

बिट्टू के साथ संजय शर्मा उर्फ बड़का भाऊ.
बिट्टू के साथ संजय शर्मा उर्फ बड़का भाऊ.

पोलियो ग्रसित बिट्टू की माता का कैंसर से, जबकि पिता का टीबी की बीमारी से देहांत हो गया. वहीं, बिट्टू अपने एक भाई को भी खो चुका है. मौजूदा में बिट्टू को उसका जीजा संभाल रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 11:17 AM IST
  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर (Simrour) के दुर्गम क्षेत्र शिलाई से ताल्लुक रखने वाले पोलियो ग्रसित बिट्टू के इलाज के लिए अब समाजसेवी संजय शर्मा उर्फ बड़का भाऊ (Badka Bhau) भीख (Begging) मांगेंगे. संजय शर्मा (Sanjay Sharma) ने शासन- प्रशासन की कार्यप्रणाली (Action) पर सवाल उठाए हैं. मीडिया से बात करते हुए समाजसेवी संजय शर्मा ने कहा कि रोनाहट पहुंच कर उन्होंने बिट्टू को गोद लिया था और इसके इलाज का निर्णय लिया था, मगर चंडीगढ़ में नामचीन सरकारी हॉस्पिटल ने बिट्टू के इलाज के लिए लाखों रुपए मांग रहे हैं जिसके लिए अब मदद की दरकार है.

सरकार को दिया अल्टीमेटम
उन्होंने कहा कि 48 घंटे के भीतर सरकार ने यदि पोलियो ग्रसित बिट्टू के इलाज के लिए आश्वासन नहीं दिया तो वह बिट्टू के साथ भीख मांगेगे, जिसकी शुरूआत डीसी सिरमौर के आवास से की जाएंगी. उन्होंने कहा कि बिट्टू शासन प्रशासन की लापरवाही का शिकार हुआ है.

किसी ने नहीं की मदद
समाजसेवी संजय शर्मा ने आरोप लगाया कि ना तो प्रशासन और ना ही जनप्रतिनिधि बिट्टू के इलाज के लिए गंभीर है. जनप्रतिनिधियों ने सिर्फ आश्वासन दिया और मदद के लिए किसी ने भी हाथ नहीं बढ़ाए. बिट्टू का इस्तेमाल जनप्रतिनिधियों द्वारा सिर्फ वोट के लिए किया जाता है. उन्होंने कहा कि डॉक्टर के मुताबिक, यदि बिट्टू का सही समय पर इलाज होता तो पूर्ण रूप से ठीक हो जाता, लेकिन बिट्टू के ठीक होने की संभावनाएं बनी हुई है अगर उसे उचित ईलाज मिले.



बिट्टू के माता-पिता की हो चुकी है मौत
पोलियो ग्रसित बिट्टू की माता का कैंसर से, जबकि पिता का टीबी की बीमारी से देहांत हो गया. वहीं, बिट्टू अपने एक भाई को भी खो चुका है. मौजूदा में बिट्टू को उसका जीजा संभाल रहा है, जो दिहाड़ी मजदूरी करता है. बिट्टू के जीजा चंदन शर्मा का कहना है कि मुश्किल से वह अपने परिवार का पालन पोषण कर पाता है. ऐसे में बिट्टू का इलाज करवाना उसके लिए बिल्कुल भी संभव नहीं है. अब बिट्टू की मदद के लिए टीम बड़का भाऊ ने हाथ जरूर बढ़ाए हैं, मगर अब देखना यह होगा कि समाजसेवी संजय शर्मा के अल्टीमेट का क्या असर होता है और शासन प्रशासन मदद के लिए आगे आता है या नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज