Home /News /himachal-pradesh /

VIDEO: बर्फबारी ने रोकी राह, दुल्हन को लाने के लिए JCB में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा

VIDEO: बर्फबारी ने रोकी राह, दुल्हन को लाने के लिए JCB में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा

बर्फबारी ने राह तो रोकी लेकिन शादी नहीं रुक पाई.

बर्फबारी ने राह तो रोकी लेकिन शादी नहीं रुक पाई.

Snowfall Stops Baraat in Himachal: डिग्री कॉलेज संगड़ाह के साथ लगते गांव जावगा से सौंफर गांव बारात जाने वाली थी. लेकिन बर्फबारी से रास्ता बंद था. संगड़ाह से आठ किलोमीटर आगे बंद थी. पहले तो जेसीबी से बर्फ हटाने की कोशिश की गई, मगर जब बात न बनी, तो जेसीबी में ही आधा दर्जन बाराती चले दिए. गत रात लौटते वक्त दो मशीनों की व्यवस्था करनी पड़ी और सोमवार सुबह शादी की शेष रस्में हुई.

अधिक पढ़ें ...

नाहन. 3 फुट की करीब बर्फ गिर चुकी थी. सभी रास्ते बंद. लेकिन अपनी शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहे दुल्हे विजय को तो हर हाल में दुल्हन के घर पहुंचना था. फिर उसके लिए चाहे कुछ भी क्यों ना करना पड़े. बर्फबारी ने राह तो रोकी लेकिन शादी नहीं रुक पाई.मामला हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले का है.
जानकारी के अनुसार, सिरमौर के संगड़ाह-गत्ताधार-शिलाई मार्ग पर 1 बारात को जेसीबी मशीन में ले जाना पड़ा.

डिग्री कॉलेज संगड़ाह के साथ लगते गांव जावगा से सौंफर गांव बारात जाने वाली थी. लेकिन बर्फबारी से रास्ता बंद था. संगड़ाह से आठ किलोमीटर आगे बंद थी. पहले तो जेसीबी से बर्फ हटाने की कोशिश की गई, मगर जब बात न बनी, तो जेसीबी में ही आधा दर्जन बाराती चले दिए. गत रात लौटते वक्त दो मशीनों की व्यवस्था करनी पड़ी और सोमवार सुबह शादी की शेष रस्में हुई. दूल्‍हा और दुल्‍हन ने 30 किलोमीटर का सफर जेसीबी मशीन में किया. बारात को जेसीबी में ले जाने का वीडियो भी सामने आया है.

दूल्‍हा और दुल्‍हन ने 30 किलोमीटर का सफर जेसीबी मशीन में किया. बारात को जेसीबी में ले जाने का वीडियो भी सामने आया है.

लगातार बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित
उपमंडल संगड़ाह के ऊपरी हिस्सों मे शनिवार से हिमपात का सिलसिला जारी है और 2 से 3 फुट के करीब बर्फ के चलते डेढ़ दर्जन पंचायतों मे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है. बर्फबारी के क्षेत्र की संगड़ाह-चौपाल, हरिपुरधार-नौहराधार, संगड़ाह-गत्ताधार व नौहराधार-संगड़ाह आदि सड़कों पर सोमवार को तीसरे दिन भी यातायात व्यवस्था ठप रहा. इन सड़कों के बंद होने से 150 के करीब गाड़ियां जगह-जगह फंसी थी, जिनमे 2 दर्जन बर्फ देखने आए लोगों की बताई जा रही है। उपमंडल की डेढ़ दर्जन पंचायतों मे हिमपात के चलते यातायात के साथ-साथ विद्युत व पेयजल आपूर्ति भी बाधित है.

Tags: Bad weather, Manali tourism, Snowfall in Himachal, Snowfall news, Weather updates

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर