लाइव टीवी

हिमाचल सरकार के जनमंच कार्यक्रम में परोसा गया बासी खाना, कुत्तों ने भी नहीं खाया
Nahan News in Hindi

Pankaj Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2020, 10:46 AM IST
हिमाचल सरकार के जनमंच कार्यक्रम में परोसा गया बासी खाना, कुत्तों ने भी नहीं खाया
सिरमौर के शिलाई में जनमंच में परोसा गया बासी खाना.

Janmanch Program in Himachal: लोगों ने मामले की जांच करके जिम्मेवार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बताया जा रहा है कि मामले की जांच के लिए एसडीएम शिलाई को जिम्मेदारी दी गई है.

  • Share this:
रोनहाट (सिरमौर). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर जिले में शिलाई उपमण्डल के टिंबी में आयोजित 20वें जनमंच कार्यक्रम (Janmanch Program) में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहाँ सरकारी कार्यक्रम में उपस्थित हजारों लोगों को दुर्गन्ध छोड़ता ख़राब भोजन परोसा गया है. जनमंच कार्यक्रम के पंडाल में बैठे हजारों लोगों ने उस वक्त हंगामा मचा दिया, जब उनके सामने थाली में परोसी गई दाल से बदबू आने लगी.

इसके बाद एक के बाद एक पंक्ति में बैठे सभी लोग भोजन छोड़कर वहां से निकल गए. खानी की खराबी का आलम इसी बात से पता चलता है कि इसे कुत्तों ने भी नहीं खाया. लोगों द्वारा हंगामा करने के बाद जब रसोई घर में देखा गया तो दाल के डिब्बों में झाग दिखाई देने लगी. पता करने पर मालूम हुआ कि भोजन एक दिन पहले बनाया गया था, जिसे दूसरे दिन कार्यक्रम में उपस्थित हजारों लोगों को परोसा जा रहा था.

सिरमौर के शिलाई में जनमंच कार्यक्रम में परोसा खाना.
सिरमौर के शिलाई में जनमंच कार्यक्रम में परोसा खाना.


कुत्तों ने भी नहीं खाया

लोगों को तब ज्यादा हैरानी हुई जब थालियों में छोड़ा गया भोजन कुत्तों ने भी खाना सही नहीं समझा. पांडाल में घूम रहे कुत्ते भी थाली में पड़े भोजन को सूंघने के बाद वहां से आगे बढ़ते नजर आए. हालांकि कार्यक्रम में उपस्थित नेताओं और अधिकारियों के लिए ताजे और लजीज भोजन की अलग से व्यवस्था की गई थी.

शिलाई में जनमंच के लिए एक दिन पहले खाना बनाया गया था.
शिलाई में जनमंच के लिए एक दिन पहले खाना बनाया गया था.


यह बोले लोगहरीश कुमार, लायक राम, जांगली राम, अरविंद कुमार, ज्योति राम, ज्ञान प्रकाश, अजय शर्मा, मोहन सिंह, कल्याण सिंह, लक्ष्मी देवी, अर्चना कुमारी और सालकु राम लोगों ने बताया कि जनमंच में उन्हें ऐसा भोजन परोसा गया था, जिसकी बदबू ही उन्हें बीमार करने के लिए काफी थी. कई ग्रामीणों ने गलती से बदबूदार भोजन के कुछ निवाले खा लिए थे. लोगों ने बताया कि सरकार की अध्यक्षता वाले जनमंच कार्यक्रम में भी लोगों की ज़िन्दगियों से खिलवाड़ करके 10 पंचायतों के हजारों लोगों को भूखा रहने पर मजबूर किया गया है. लोगों ने मामले की जांच करके जिम्मेवार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बताया जा रहा है कि मामले की जांच के लिए एसडीएम शिलाई को जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़ें: CM का काफिला रोकने की कोशिश, पुलिस से धक्का-मुक्का, छात्रा बेहोश, 5 पर FIR

9850 लैपटॉप आवंटन योजना: इंतजार खत्म, सिरमौर में 63 मेधावियों को मिले लैपटॉप

निजी बसों को फायदा पहुंचाने के लिए कदम! शिमला में दोगुना होगा स्कूल बस किराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 10:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर