लाइव टीवी

पांवटा साहिब को रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए आवाज उठाएंगे सुखराम
Nahan News in Hindi

Rajesh Kumar | ETV Haryana/HP
Updated: January 2, 2018, 4:24 PM IST
पांवटा साहिब को रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए आवाज उठाएंगे सुखराम
सुखराम चौधरी,पांवटा साहिब के विधायक

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के पांवटा साहिब को रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए पांवटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी शीघ्र ही आवाज बुलंद करेंगे.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के पांवटा साहिब को रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए पांवटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी शीघ्र ही आवाज बुलंद करेंगे. वर्षो से चली आ रही इस मांग को लेकर प्रदेश सरकार के माध्यम से केंद्र सरकार तक पांवटा की मांग पहुंच सकती है.

विधायक सुखराम चौधरी ने कहा की पांवटा साहिब को रेलवे लाइन से जोड़ने की मांग बहुत पुरानी है लेकिन केंद्र व प्रदेश में अलग अलग सरकारें होने के कारण यह मुद्दा उलझ कर रह गया था. उन्होंने कहा कि अब केंद्र व हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार है इसलिए इस मुद्दे को फिर से प्रभावी तरीके से केंद्र सरकार के समक्ष रखा जाएगा. उन्हें उम्मीद है की इस बार पांवटा साहिब को रेलवे लाइन से जोड़ने की मांग पर केंद्र सरकार जरूर विचार करेगी.

गौरतलब है कि पांवटा साहिब विश्वभर में प्रसिद्ध है, खासकर यहां गुरुद्वारा साहिब की वजह से पांवटा साहिब प्रसिद्ध है क्यूंकि गुरुगोविंद सिंह जी ने 4.5 वर्ष पांवटा साहिब में बिताये थे. देश भर से सैलानियों का यहां आनाजाना लगा रहता है. इसके अतिरिक्त देहरादून व यमुनानगर को पांवटा साहिब रेल लाइन आपस में जोड़ा जा सकता है. पांवटा साहिब औद्योगिक क्षेत्र भी है जिसके चलते यहां कच्चे माल की ढुलाई के लिए रेल लाइन की आवश्यकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2018, 4:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर