लाइव टीवी

किडनी की बीमारी से पीड़ित बच्ची के लिए आगे आए अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा
Nahan News in Hindi

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 6, 2019, 10:39 AM IST
किडनी की बीमारी से पीड़ित बच्ची के लिए आगे आए अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा
किडनी की बीमारी से पीड़ित बच्ची के लिए आगे आए अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा

परिवार की मदद के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कर चुके अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा आगे आए हैं.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में किडनी रोग से पीड़ित सिरमौर के दुर्गम क्षेत्र अंधेरी की 14 वर्षीय लड़की की मदद के लिए हाथ बढ़ने लगे हैं. जिले के अंतरराष्ट्रीय अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा ने चैरिटी रन करने का फैसला लिया है और तो और अभी से धन जुटाना शुरू कर दिया है.

आपको बता दें कि सिरमौर के अंधेरी की 14 वर्षीय उर्मिला किडनी रोग से पीड़ित है. 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली उर्मिला की दोनों किडनियां खराब हैं, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहने के कारण गरीब परिवार इलाज करा पाने में असमर्थ है. इसलिए अब परिवार की मदद के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कर चुके अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा आगे आए हैं.

उन्होंने उर्मिला की मदद के लिए चैरिटी रन करने का फैसला लिया है. इस दौरान सुनील शर्मा हरिपुरधार भी पहुंचे, जहां माता भंगायणी मेले के दौरान उन्होंने लोगों से कुछ धन राशि जुटाई. मेले के दौरान छोटे से लेकर बड़े तक हर उम्र के शख्स ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया. 1 रुपए से लेकर 500 तक जो सम्भव हुआ मासूम के इलाज के लिए लोगों ने दान किया.

सुनील ने कहा कि वे उर्मिला के इलाज के लिए हर संभव मदद करेंगे. आगामी 9 मई से वे अपनी चैरिटी रन शुरू करेंगे और पूरे सिरमौर में  दौड़ लगाकर पैसे जुटाएंगे. सुनील शर्मा की मदद के लिए लोग भी हाथ बढ़ा रहे हैं. वहीं कई बार हिमाचल का नाम रोशन कर चुके संगडाह क्षेत्र के ही दिव्यांग धावक वीरेंद्र सिंह भी सुनील शर्मा के साथ खड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि वे भी उर्मिला की मदद के लिए हर सम्भव कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें:- हिमाचल के बिलासपुर में साढ़े 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म, स्कूल के ही छात्र पर शक

बहरहाल, यह कोई पहला मौका नहीं है जब धावक सुनील शर्मा ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया हो. सुनील शर्मा चैरिटी रन कर कई लोगों की जान बचा चुके हैं. वहीं सुनील बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, जल संरक्षण  जैसे कई महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर लोगों को जागरूक भी कर चुके है.

ये भी पढ़ें:- पवन काजल मौकापरस्त हैं, जब BJP ने टिकट नहीं दिया तो कांग्रेस का दामन थाम लिया- संजय शर्माएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 6, 2019, 10:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर