Home /News /himachal-pradesh /

सेना की वर्दी में संदिग्ध की सूचना से हड़कंप, निकला फर्जी मेजर

सेना की वर्दी में संदिग्ध की सूचना से हड़कंप, निकला फर्जी मेजर

गिरफ्तार संदिग्ध

गिरफ्तार संदिग्ध

छानबीन के बाद खुलासा हुआ की आरोपी एक नकली मेजर था, जो युवाओं को सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने आया था.

    पांवटा साहिब में सेना की वर्दी में एक संदिग्ध व्यक्ति की मौजूदगी की सूचना ने पुलिस के हाथ-पांव फुला दिए. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सीमा के साथ लगते इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी. पुलिस ने मुस्तैदी दिखते हुए सूचना के कुछ ही घंटो बाद सेना की वर्दी वाले शख्स को हिरासत में ले लिया. छानबीन के बाद खुलासा हुआ की आरोपी एक नकली मेजर था, जो युवाओं को सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने आया था.

    शुक्रवार को पांवटा पुलिस को एक महिला अध्यापिका ने शहर में सेना की वर्दी में घूम रहे संदिग्ध व्यक्ति के होने की सूचना दी. जिसकी फोटो भी पुलिस को दी गई. सूचना मिलने के बाद से पुलिस ने हिमाचल की सीमा के साथ लगते मार्गों पर सुरक्षा बढ़ा दी और सर्च अभियान शुरू कर दिया. पुलिस को सूचना मिली थी कि संदिग्ध को वार्ड नंबर 9 में देखा गया है. पुलिस की टीम ने कई जगह दबिश भी दी. कुछ ही घंटों में पुलिस उस व्यक्ति तक पहुंच गई. जिसे हिरासत में लेकर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो व्यक्ति फ़र्ज़ी मेजर निकला.

    पकड़े गए आरोपी का नाम परमजीत सिंह बताया जा रहा है. परमजीत सिंह हरियाणा के अंबाला का रहने वाला है और पांवटा साहिब में पिछले 10 दिनों से हिमाचल में रह रहा था. परमजीत के पास से पुलिस ने भारतीय सेना के मेजर की वर्दी, नकली पहचान पत्र और एक मोहर बरामद की है.

    आरोपी ने पुलिस पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. परमजीत सिंह पांवटा साहिब में ऐसे युवाओं की तलाश में था जो पैसे देकर सेना में भर्ती होना चाहते हैं. हालांकि इस बीच परमजीत की गतिविधियों की खबर एक महिला ने पुलिस को कर दी और पांवटा डीएसपी ने तुरंत एक टीम का गठन कर शहर में परमजीत की खोज शुरू कर दी. बीती देर रात परमजीत को एक निजी गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया गया.

    पूछताछ में परमजीत ने खुलासा किया है कि वह खुद को सेना में अधिकारी बताता था और युवकों से सेना में भर्ती होने की एवज में पैसे लेता था. इससे पहले परमजीत को पंजाब की पटियाला पुलिस ने भी ऐसे ही आरोपों में गिरफ्तार किया था. परमजीत सिंह पटियाला में 2 महीने की जेल काट कर छूटा था और पांवटा साहिब में शिकार की तलाश में था.

    ये भी पढ़ें- ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा, 108 एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो इस शख्स ने बचाई जान

    यह भी पढ़ें: हिमाचल महिला पुलिस टीम पहली बार कबड्डी में लेगी भाग, प्रियंका करेंगी नेतृत्व

    Tags: Himachal pradesh, Himachal pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर