लाइव टीवी

सेना की वर्दी में संदिग्ध की सूचना से हड़कंप, निकला फर्जी मेजर

Rajesh Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 25, 2019, 6:54 AM IST
सेना की वर्दी में संदिग्ध की सूचना से हड़कंप, निकला फर्जी मेजर
गिरफ्तार संदिग्ध

छानबीन के बाद खुलासा हुआ की आरोपी एक नकली मेजर था, जो युवाओं को सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने आया था.

  • Share this:
पांवटा साहिब में सेना की वर्दी में एक संदिग्ध व्यक्ति की मौजूदगी की सूचना ने पुलिस के हाथ-पांव फुला दिए. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सीमा के साथ लगते इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी. पुलिस ने मुस्तैदी दिखते हुए सूचना के कुछ ही घंटो बाद सेना की वर्दी वाले शख्स को हिरासत में ले लिया. छानबीन के बाद खुलासा हुआ की आरोपी एक नकली मेजर था, जो युवाओं को सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने आया था.

शुक्रवार को पांवटा पुलिस को एक महिला अध्यापिका ने शहर में सेना की वर्दी में घूम रहे संदिग्ध व्यक्ति के होने की सूचना दी. जिसकी फोटो भी पुलिस को दी गई. सूचना मिलने के बाद से पुलिस ने हिमाचल की सीमा के साथ लगते मार्गों पर सुरक्षा बढ़ा दी और सर्च अभियान शुरू कर दिया. पुलिस को सूचना मिली थी कि संदिग्ध को वार्ड नंबर 9 में देखा गया है. पुलिस की टीम ने कई जगह दबिश भी दी. कुछ ही घंटों में पुलिस उस व्यक्ति तक पहुंच गई. जिसे हिरासत में लेकर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो व्यक्ति फ़र्ज़ी मेजर निकला.

पकड़े गए आरोपी का नाम परमजीत सिंह बताया जा रहा है. परमजीत सिंह हरियाणा के अंबाला का रहने वाला है और पांवटा साहिब में पिछले 10 दिनों से हिमाचल में रह रहा था. परमजीत के पास से पुलिस ने भारतीय सेना के मेजर की वर्दी, नकली पहचान पत्र और एक मोहर बरामद की है.

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. परमजीत सिंह पांवटा साहिब में ऐसे युवाओं की तलाश में था जो पैसे देकर सेना में भर्ती होना चाहते हैं. हालांकि इस बीच परमजीत की गतिविधियों की खबर एक महिला ने पुलिस को कर दी और पांवटा डीएसपी ने तुरंत एक टीम का गठन कर शहर में परमजीत की खोज शुरू कर दी. बीती देर रात परमजीत को एक निजी गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया गया.

पूछताछ में परमजीत ने खुलासा किया है कि वह खुद को सेना में अधिकारी बताता था और युवकों से सेना में भर्ती होने की एवज में पैसे लेता था. इससे पहले परमजीत को पंजाब की पटियाला पुलिस ने भी ऐसे ही आरोपों में गिरफ्तार किया था. परमजीत सिंह पटियाला में 2 महीने की जेल काट कर छूटा था और पांवटा साहिब में शिकार की तलाश में था.

ये भी पढ़ें- ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा, 108 एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो इस शख्स ने बचाई जान

यह भी पढ़ें: हिमाचल महिला पुलिस टीम पहली बार कबड्डी में लेगी भाग, प्रियंका करेंगी नेतृत्व

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2019, 6:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर