लाइव टीवी

पांवटा साहिब में TCP का योजना अधिकारी 1 लाख रु. की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया
Nahan News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 18, 2020, 10:57 AM IST
पांवटा साहिब में TCP का योजना अधिकारी 1 लाख रु. की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया
पांवटा साहिब में TCP का योजना अधिकारी 1 लाख रु. की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया (सांकेतिक तस्वीर)

टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग (TCP) विभाग में पांवटा साहिब (Paonta sahib) में तैनात प्लानिंग ऑफिसर अक्षत मेहता को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
नाहन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पांवटा साहिब (Paonta Sahib) में विजिलेंस व एंटी करप्शन ब्यूरो (Vigilance and Anti Corruption Bureau) ने शुक्रवार शाम एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए रिश्वतखोर (Bribery) अधिकारी को दबोचा है. मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक ब्यूरो की टीम ने टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग में पांवटा साहिब में तैनात प्लानिंग ऑफिसर अक्षत मेहता को कार्यालय में ही 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार शाम 5 बजे के आसपास कार्यालय में दबिश दी थी.

प्रॉपर्टी डीलर से मांगी थी रिश्वत

जानकारी यह भी है कि आरोपित अधिकारी ने एक प्रॉपर्टी डीलर से जमीन के डिवीजन को लेकर 1 लाख रुपए की मांग की थी, जिसके बाद प्रॉपर्टी डीलर ने इसकी सूचना विजिलेंस टीम को दे दी. बेहद ही गोपनीय तरीके से विजिलेंस की टीम ने रिश्वतखोर अधिकारी को दबोचने के लिए जाल बिछाया.

डीएसपी के नेतृत्व में कार्रवाई

गौरतलब है कि प्लॉट के लिए टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (TCP) से डिवीजन की अप्रूवल लाजमी होती है. सूत्रों का यह भी कहना है कि स्टेट विजिलेंस व एंटी करप्शन ब्यूरो ने डीएसपी तरनजीत सिंह के नेतृत्व में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है.

फिलहाल, संबंधित मामले में पकड़े गए प्लानिंग ऑफिसर अक्षत मेहता के खिलाफ विजिलेंस की कार्रवाई जारी है. आरोपी अधिकारी को शनिवार को अदालत में पेश किया जा सकता है. साथ ही उसकी संपत्तियों की भी जांच शुरू की जा सकती है. बहरहाल, साल 2020 में विजिलेंस की भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदेश भर में यह अब तक की पहली सबसे बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

ये भी पढ़ें:- सिरमौर में 10 दिनों से अंधेरे में है हजारों की आबादी, फूटा लोगों का गुस्साये भी पढ़ें:- CAA के पक्ष में हैं 'द ग्रेट खली', बोले- 'भारत में आतंकवादियों को घुसने नहीं देंगे'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 10:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर