गांव में सुबह से नहीं थी बिजली, फ्यूज लगाने वाला व्यक्ति झटके से मरा
Nahan News in Hindi

गांव में सुबह से नहीं थी बिजली, फ्यूज लगाने वाला व्यक्ति झटके से मरा
करंट लगने से एक व्यक्ति की जान चली गई

पांवटा साहिब में करंट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. एक समाजसेवी समाज के लोगों को गर्मी से बचाने के लिए खुद ही बिजली के खंभे पर चढ़कर मरम्मत में जुट गया और करंट की चपेट में आ गया. उक्त व्यक्ति की जान चली गई.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में करंट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. एक समाजसेवी समाज के लोगों को गर्मी से बचाने के लिए खुद ही बिजली के खंभे पर चढ़कर मरम्मत में जुट गया और करंट की चपेट में आ गया. उक्त व्यक्ति की जान चली गई. पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. गांव में सुबह से ही बिजली नहीं थी और विभाग का कोई भी कर्मचारी दुरुस्त करने नहीं पहुंचा. यह मामला पांवटा साहिब के कुंडिओ गांव में पेश आया, जहां एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई है. सुबह से बिजली न होने के चलते परेशान गांव वालों के लिए बिजली की व्यवस्था करने उक्त व्यक्ति खुद बिजली का फ़्यूज लगाने ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया व एकाएक करंट की चपेट मे आ गया. वह बिजली के तार से चिपक गया और उसकी तत्काल मौत हो गई.

स्थानीय लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस व बिजली विभाग को दे दी. बिजली विभाग के लाइनमैन और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बड़ी मशक्कत के बाद व्यक्ति का शव ट्रांसफार्मर से नीचे उतारा. व्यक्ति की बुरी तरह झुलस कर मौत हो चुकी थी. इस घटना के बाद स्वयं डीएसपी सोमदत्त मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.

ग्राम पंचायत कुंडियों के प्रधान सरवन सिंह ने बताया कि मृत व्यक्ति समाजसेवी था. सुबह से ही क्षेत्र में बिजली गुल थी, जिसके चलते उन्होंने स्वयं ट्रांंसफार्मर पर फ्यूज लगाना चाहा. लाइन काट कर वह ट्रांसफार्मर पर चढ़ा था, लेकिन फ्यूज की लाइन डायरेक्ट थी जिससे उसे करंट लग गया.



बिजली विभाग की लापरवाही के चलते यहां इस तरह की घटनाएं पेश आ रही है. गांव में कई स्थानों पर विभाग द्वारा लापरवाही बरती गई है. कई बार हादसे हो चुके है, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे है.
यह भी पढ़ें: किडनी की बीमारी से पीड़ित बच्ची के लिए आगे आए अंतरराष्ट्रीय धावक सुनील शर्मा

CBSE 10th Result 2019ः ट्यूशन के बिना अंशिका बनी हिमाचल टॉपर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज