Home /News /himachal-pradesh /

सिरमौर में 10 दिनों से अंधेरे में है हजारों की आबादी, बिजली विभाग पर फूटा लोगों का गुस्सा

सिरमौर में 10 दिनों से अंधेरे में है हजारों की आबादी, बिजली विभाग पर फूटा लोगों का गुस्सा

बिजली बहाल करने की मांग करते हुए विभाग के खिलाफ लोगों ने विरोध प्रदर्शन

बिजली बहाल करने की मांग करते हुए विभाग के खिलाफ लोगों ने विरोध प्रदर्शन

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी हिमपात (Heavy snowfall) के चलते सूबे के कई इलाकों में ब्लैक आउट है. बिजली सप्लाई (Power supply) बाधित है. गिरीपार इलाके में 10 दिन से बिजली बाधित होने से लोगों में खासा आक्रोश है.

नाहन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के नाहन (Nahan) जिले में सिरमौर (Sirmaur) की गिरीपार इलाके में बिजली की बदहाली (Power crisis) लगातार जारी है. गिरीपार क्षेत्र की बड़ोल पंचायत में बिजली सेवाएं बहाल (Electricity supply restored) नहीं होने से नाराज लोगों ने बीते शुक्रवार को बिजली विभाग के कार्यालय के बाहर जमकर रोष प्रदर्शन किया. आक्रोशित लोगों का कहना है कि 11 दिन बीत जाने के बाद भी पंचायत में बिजली सेवा बहाल नहीं हो पाई है, जिसके लिए पूरी तरह से विभाग जिम्मेदार है. लोगों का कहना है कि विभाग के कहने पर लोगों ने एचटी लाइनों को दुरुस्त करने में पूरा सहयोग दिया, लेकिन अब विभाग के कर्मचारी ट्रांसफार्मर खराब होने का हवाला दे रहे हैं.

कर्मचारी बिना चेक किए ही वापस लौट गया

स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्हें विभाग के कर्मचारियों ने यह कहकर ट्रांसफार्मर के पास बुलाया था कि ट्रांसफार्मर को दुरुस्त कर बिजली बहाल कर दी जाएगी, लेकिन कर्मचारी बिना चेक किए ही वापस लौट गया. इसके बाद से लोगों में खासा आक्रोश व्याप्त है और इसी कारण विभाग के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

बिजली विभाग के खिलाफ लोगों में आक्रोश

इसके बाद बड़ोल पंचायत के ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. गिरिपार की दर्जनों पंचायतों में बीते कई दिनों से बिजली की बदहाली जारी है. पिछले 10 दिनों से वे अंधेरे में अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं. बड़ोल पंचायत के लोगों ने जल्द ही पंचायत में बिजली बहाल करने की मांग करते हुए विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी भी की.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात के चलते सूबे के कई इलाकों में ब्लैक आउट है. बिजली सप्लाई बाधित है. गिरीपार इलाके में 10 दिन से बिजली बाधित होने से लोगों में खासा आक्रोश है.

सिरमौर में 10 दिन से ब्लैकआउट, CM का पुतला फूंकने पर प्रदर्शनकारियों पर FIR

ये भी पढ़ें:- हिमाचल BJP अध्यक्ष चुनाव: डॉ. राजीव बिंदल ने भरा नामांकन, कल बनेंगे अध्यक्ष

Tags: Electricity, Himachal pradesh news, Nahan, Power consumers, Protest, Sirmaur district

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर