कन्या स्कूल में 'सुझाव पुलिस अंकल के नाम': छात्राएं मुस्कराईं, प्रबंधन हुआ चौकन्ना

हिमाचल प्रदेश के नाहन में एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने कन्या स्कूल को गोद लेने के बाद स्कूल में एक और पहल शुरू की है. इस पहल के तहत अब स्कूल की छात्राएं सीधे एसपी तक कोई भी अपनी बात पहुंचा पाएंगी.

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 11, 2019, 5:35 PM IST
कन्या स्कूल में 'सुझाव पुलिस अंकल के नाम': छात्राएं मुस्कराईं, प्रबंधन हुआ चौकन्ना
नाहन के एसपी अजय कृष्ण शर्मा स्कूल छात्राओं को पेटी की अहमियत समझाते हु
satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 11, 2019, 5:35 PM IST
हिमाचल प्रदेश के नाहन में एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने कन्या स्कूल को गोद लेने के बाद स्कूल में एक और पहल शुरू की है. इस पहल के तहत अब स्कूल की छात्राएं सीधे एसपी तक कोई भी अपनी बात पहुंचा पाएंगी. सिरमौर जिले के नए एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नाहन को गोद लिया है. इस स्कूल में कई गतिविधियां स्कूल में शुरू की गई हैं. एसपी साहब ने स्कूल में एक पेटी लगवा दिया है, जिसपर यह लिखा गया है कि सुझाव पत्र अंकल के नाम. इसके जरिए स्कूल की छात्रा अपनी कोई भी शिकायत या सुझाव लिखकर एसपी तक पहुंचा पाएंगी. खास बात यह भी है कि इस पेटी की चाबी सिर्फ एसपी साहब के पास रहेगी यानी एसपी साहब के अलावा कोई शिकायत को नहीं पढ़ पाएगा. अजय कृष्ण की की मानें तो इस पेटी में आने वाली शिकायतों को गोपनीय रखा जाएगा.

एसपी की इस पहल के बाद स्कूल की छात्राएं बेहद खुश नजर आ रही हैं. हालांकि, शिकायत पेटी लगने के बाद स्कूल प्रबंधन में जरूर हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि डर यह भी सता रहा है कि स्कूल प्रबंधन से जुड़ी शिकायतें भी अब छात्राएं सीधे एसपी तक पहुंचा सकती हैं.

कन्या पाठशाला में जल्द ही छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग भी दी जाएगी. इतना ही नहीं, छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के टिप्स भी पुलिस द्वारा दिए जाएंगे. एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि छात्राओं को हर प्रकार की मदद पुलिस द्वारा दी जाएगी.



यह भी पढ़ें: VIDEO: नाहन पुलिस ने पहले लिया स्कूलों को गोद, अब छात्रों को सिखा रहे योग 

यह भी पढ़ें: बुजुर्ग दंपति ने वन विभाग पर आरोप लगाया, कहा-हमारा कब्जा हटाया, बाकियों का भी हटाओ
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...