लाइव टीवी

सिरमौर में स्वाइन फ्लू के दो मामले सामने आए, प्रशासन हुआ सतर्क

satish sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 4, 2019, 2:15 PM IST
सिरमौर में स्वाइन फ्लू के दो मामले सामने आए, प्रशासन हुआ सतर्क
सिरमौर स्थित वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज

हिमाचल प्रदेश में स्वाइन फ्लू लगातार पैर पसारता जा रहा है. सिरमौर जिले में भी स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है. नाहन व पांवटा साहिब में स्वाइन फ्लू के दो मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में स्वाइन फ्लू लगातार पैर पसारता जा रहा है. सिरमौर जिले में भी स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है. नाहन व पांवटा साहिब में स्वाइन फ्लू के दो मामले सामने आए हैं. पहला मामला पांवटा साहिब में जबकि दूसरा मामला नाहन में सामने आया है. नाहन में भी एक नाबालिग की स्वाइन फ्लू की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है. इस​ रिपोर्ट के आने बाद ​स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है. दूसरे मामले में पांवटा साहिब के माजरा इलाके के एक युवक को बुखार की शिकायत थी. 26 जनवरी को 35 वर्षीय युवक के परिजन पांवटा के एक निजी अस्पताल में लेकर गए. टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर युवक को वहां से चंडीगढ़ स्थित पीजीआई के लिए रेफर किया गया.

स्वाइन फ्लू के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को कड़े दिशा—निर्देश जारी कर दिए. डॉक्टर नाहन स्थित वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया गया है. आइसोलेशन वार्ड में स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए जाने वाले लोगों के परिवार की की मॉनिटरिंग भी की जा रही है.

सिरमौर के डीसी ने लोगों से अपील भी की है कि स्वाइन फ्लू की अगर कोई भी शिकायत होती है तो तुरंत इस बारे में स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें. गौरतलब है कि इन दिनों राज्य में स्वाइन फ्लू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और कई लोगों की मौतें भी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: कर्ज में डूबे हैं हिमाचल के किसान-बागवान, हरेक पर 16 लाख 98 हजार 586 रु. का कर्ज

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश सरकार की 13वीं करेगी कांग्रेस: रजनी पाटिल

यह भी देंखे: VIDEO: सुंदरनगर के इस छात्र ने बनाया गो हायडर ऐप जो करेगा आपकी सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2019, 1:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर