लाइव टीवी

सिरमौर में सड़क हादसों को कम करने के लिए ग्रामीणों ने मंदिर बनवाए
Nahan News in Hindi

satish sharma | ETV Haryana/HP
Updated: July 7, 2017, 11:27 AM IST
सिरमौर में सड़क हादसों को कम करने के लिए ग्रामीणों ने मंदिर बनवाए
सड़क दुघर्टना में मारे गए लोगों के परिजनों ने बनाए मंदिर

हिमाचल के सिरमौर जिला में सड़कों की हालत दयनीय है. वहीं दूसरी ओर लोगों की सूझबूझ से बनाए गये मन्दिर इन दुर्घटनाओं को कम करने में अपनी भूमिका जरूर निभा रहे हैं.

  • Share this:
हिमाचल के सिरमौर जिला में सड़कों की हालत दयनीय है. इन सड़कों के चलते यहां आये दिन कई सड़क हादसे होते रहते हैं. इन हादसों की वजह से कई लोगों की जान भी चली जाती है. सरकार इन हादसों को लेकर एक ओर उदासीन रवैया अपना रही है तो वहीं दूसरी ओर लोगों की सूझबूझ से बनाए गये मन्दिर इन दुर्घटनाओं को कम करने में अपनी भूमिका जरूर निभा रहे हैं.

लोक निर्माण विभाग सालों से सड़कों की हालत को सुधार पाने में कामयाब नहीं हो पाया है. वहीं, यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां की सड़कें दुघर्टनाओं के लिए जिम्मेवार है. लोगों का कहना है कि सड़कों के किनारे क्रेश बैरियर और पैराफिट का ना होना भी मुख्य कारण है. लोगों का कहना है कि विभाग की तरफ से तो कोई कोशिश नही की जाती है.

सिरमौर जिला की अधिकतर सड़कों पर मन्दिर बने हुए हुए है और इन मंदिरों के बाहर कई ऐसे स्थानों पर लाल धज्जियां टांग दी गई हैं, जो लोगों को खतरा होने की सूचना देते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि ग्रामीणों ने वाहन चालकों को सचेत करने के लिए ये मन्दिर बनाए हैं.

लोकनिर्माण विभाग दावा करता रहा है की सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है और ब्लैक स्पॉट पर विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है. मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही है. विभाग ने सरकार के चहेते ठेकेदारों को काम दिए हैं, जो उन्हीं स्थानों को चौड़ा रहे है जो पहले से ही दुरुस्त हैं.



कांग्रेस सरकार जब सता में आई और जिला के कांग्रेस विधायक विनीय कुमार को महत्वपूर्ण लोकनिर्माण विभाग का जिमा सौंपा गया, मगर समय बीतने के साथ-साथ लोगों को अपनी उम्मीद पर पानी फिरता नजर आया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नाहन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2017, 11:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर